चक्रवात 'यास' के कारण रेलवे ने रद्द कर दी कई ट्रेनें, कई ट्रेनों के फेरे बढ़ाए गए

चक्रवात 'यास' की संभावना और इसको लेकर सुरक्षात्मक कदम उठाते हुए भारतीय रेलवे ने एक बार फिर ट्रेनों की संख्या में कटौती का एलान किया है।

नई दिल्ली। चक्रवात 'यास' की संभावना और इसको लेकर सुरक्षात्मक कदम उठाते हुए भारतीय रेलवे ने एक बार फिर ट्रेनों की संख्या में कटौती का एलान किया है। इस क्रम में पूर्वी रेलवे ने चक्रवाती तूफान यास की वजह से कुछ स्पेशल ट्रेनों को अगले आदेश तक कैंसिल कर दिया है। पूर्वी रेलवे ने जिन स्पेशन ट्रेनों को रद्द किया है, उनमेंं -

- ट्रेन संख्या 02912 हावड़ा-इंदौर स्पेशल ट्रेन
- ट्रेन संख्या 05421 मालदा टाउन बेलूरघाट पैसेंजर
- ट्रेन नंबर 05422 बेलूरघाट से मालदा जाने वाली ट्रेन

सोशल मीडिया पर कोरोना वैक्सीन को लेकर वायरल हो रही यह सूचना, केंद्र ने किया खंडन

untitled_1.png

ट्रेनों के फेरों की बढ़ाई गई अवधि

इसके साथ ही यात्रियों की सुविधा को ध्यान रखते हुए पूर्वी रेलवे ने बांद्रा टर्मिनस से बरौनी और मुंबई सेंट्रल से समस्तीपुर और भागलपुर के बीच संचालित 04 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों के परिचालन में इजाफा किया गया। इस दौरान यात्रियों से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की गई है। आपको बता दें कि इससे पहले पूर्व-मध्य रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेनों का परिचालन अस्थायी तौर पर रद्द किया थौ। पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया था कि चक्रवाती तूफान यास की आशंका को लेकर पूर्व मध्य रेलवे ने सुरक्षात्मक रूप से खुलने और पहुंचने वाली कुछ स्पेशल ट्रेनों का परिचालन अस्थायी तौर पर रद्द कर दिया है।

कोरोना महामारी के बीच केंद्र सरकार ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए कर बड़ी घोषणा, अब मिलेगी इतनी रुपए की मदद

उनके अनुसार पटना-एणार्कुलम स्पेशल ट्रेन का परिचालन 27 एवं 28 मई को रद्द रहेगा, जबकि पुरी-जयनगर स्पेशल ट्रेन का परिचालन 27 मई को रद्द रहेगा। इसी तरह जयनगर-पुरी स्पेशल ट्रेन का परिचालन 29 मई को, पटना-पुरी स्पेशल ट्रेन का परिचालन 26 मई को तथा टाटा-दानापुर स्पेशल ट्रेन और दानापुर-टाटा स्पेशल ट्रेन का परिचालन 26 एवं 27 मई को रद्द रहेगा। कुमार ने बताया कि पूर्व मध्य रेल से गुजरने वाली कई स्पेशल ट्रेनें के परिचालन को भी अस्थायी तौर रद्द किया गया है।

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned