Ben Stokes के चलते राजस्थान रॉयल्स को भी लग सकता है बड़ा झटका, जानें क्या है वजह

  • Ben Stokes के चलते राजस्थान रॉयल्स की बढ़ सकती है मुश्किल
  • IPL 2020 शुरू होने से पहले बेन स्टोक्स भी लौटे अपने घर
  • राजस्थान रॉयल्स के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं बेन स्टोक्स

नई दिल्ली। आईपीएल 2020 शुरू होने से पहले ही एक के बाद एक समस्याएं सामने आने लगी हैं। पहले कोरोना का साया फिर खिलाड़ियों के घर लौटने का सिलसिल थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals ) को बड़ा झटका लगा है। उनका सबसे अहम खिलाड़ी बेन स्टोक्स ( Ben Stokes ) के आईपीएल खेलने पर संशय बना हुआ है। दरअसल बेन स्टोक्स आईपीएल शुरू होने से पहले ही अपने देश न्यूजीलैंड लौट गए हैं।

आपको बता दें कि आईपीएल से जाने वाले से ये तीसरे बड़े खिलाड़ी हैं। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना आईपीएल छोड़कर जा चुके हैं। वहीं इसके अलावा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलूरु के केन रिचर्ड्सन भी टूर्नामेंट से बाहर हैं। अब राजस्थान रॉयल्स के बेन स्टोक्स भी न्यूजीलैंड लौट गए हैं।

पवन कल्याण के बर्थडे पर लगा साउथ सुपर स्टार की बधाइयों को तांता, महेश बाबू से लेकर रवि तेजा तक ऐसे किया विश, अमरीका में भी मना जश्न

ये है बड़ी वजह
दरअसल बेन स्टोक्स अपने पिता की वजह से न्यूजीलैंड स्थित अपने घर लौट गए हैं। बेन स्टोक्स के पिता इस वक्त ब्रेन कैंसर से पीड़ित हैं, यही वजह है कि बेन ने अपने पिता के साथ रहने का मन बनाया और वे न्यूजीलैंड लौट गए।

ब्रेन कैंसर से जंग लड़ रहे पिता की वजह से बेन ने पाकिस्तान के खिलाफ आयोजित टूर्नामेंट में भी महज एक ही मुकाबले में हिस्सा लिया। इसके बाद वे सीरीज से हट गए थे।

एक सप्ताह तक सो नहीं पाए थे स्टोक्स
राजस्थान रॉयल्स के अहम खिलाड़ियों में से एक बेन स्टोक्स ने बताया था कि जब उन्हें अपने पिता गेर्राल्ड स्टोक्स के ब्रेन कैंसर के बारे में पता चल तो पूरे एक सप्ताह तक सो नहीं पाए थे। उन्होंने बताया इंग्लैंड की टीम को छोड़कर घर जाने के अलावा उनके पास कोई रास्ता नहीं था।

ब्लैक बेस्ट है साउथ का ये पावर स्टार, जानें जनासेवा पार्टी से क्या है कनेक्शन

उन्होंने कहा कि मैं ठीक से सो नहीं पा रहा था। मेरा मन भी खेल में नहीं लग रहा था। मानसिक रूप से भी अनफिट होने के कारण घर लौटना ही मेरे लिए ठीक निर्णय था।

बहराल स्टोक्स 4 सितंबर से होने वाली इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया सीरीज में भी नहीं खेलेंगे। ऐसे में बेन स्टोक्स के आईपीएल खेलने पर भी शंकाओं के बादल मंडरा रहे हैं। आपको बता दें कि अब तक राजस्थान रॉयल्स की ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। बेन स्टोक्स के अलावा टीम में स्टीव स्मिथ, जोस बटलर और रॉबिन उथप्पा भी अहम खिलाड़ियों में शुमार हैं।

ipl 2020
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned