scriptCoronavirus: सरकार का बड़ा ऐलान, 21 दिनों के लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का प्लान नहीं | rajiv gauba says no such plan of extending the lockdown | Patrika News

Coronavirus: सरकार का बड़ा ऐलान, 21 दिनों के लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का प्लान नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Mar 30, 2020 03:44:07 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Coronavirus को लेकर देश में लॉकडाउन
लॉकडाउन ( Lockdown ) पर सरकार का बड़ा फैसला
21 दिनों के लॉकडाउन को आगे बढाने का प्लान नहीं- राजीव गाबा

rajiv gauba
ई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) को लेकर पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। करीब सात लाख लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं, जबकि तीस हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। भारत ( India ) में भी यह वायरस काफी तेजी से फैलता जा रहा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए सराकर ने अगामी 14 अप्रैल तक देश में लॉकडाउन कर दिया है। लेकिन, इसी बीच लॉकडाउन ( Lockdown ) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। सरकार का कहना है कि 21 दिनों के लॉकडाउन की अवधि को आगे बढ़ाने का प्लान नहीं है।
कैबिनेट सेक्रेटरी राजीव गाबा ने कहा कि जिस तरह की रिपोर्ट सामने आ रही है उसे देखकर मैं हैरान हूं। जगह-जगह चर्चाएं हो रही है कि लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई जाएगी। उन्होंने कहा कि मैं स्पष्ट कर दूं कि लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने का कोई प्लान नहीं है। कैबिनेट सेक्रेटरी के इस ऐलान से लोगों को जरूर राहत मिलेगी। क्योंकि, इन दिनों लॉकडाउन को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। कई रिपोर्ट और मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि देश में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई जाएगी।
https://twitter.com/hashtag/CoronavirusLockdown?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब है कि कोरोना वायरस को लेकर देश में काफी खौफ बढ़ गया है। केन्द्र सरकार ने पहले एक दिन के लिए जनता कर्फ्यू लगाया। उसके बाद 21 दिनों यानी 14 अप्रैल तक के लिए देश में लॉकडाउन कर दिया गया। लॉकडाउन के दौरान कई लोग पलायन करने पर मजबूर हो गए हैं। हालांकि, सरकार का साफ निर्देश है कि इन दिनों सोशल डिस्टेंस को मेनटेंन किया जाए, जिससे इस वायरस के फैलने पर रोक लग सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो