scriptराजनाथ सिंह का बड़ा बयान – पैंगोंग लेक से सेना की वापसी पर भारत-चीन के बीच समझौता, हमने कुछ नहीं खोया | Rajnath Singh's big statement - India-China agreement on withdrawal of army from Pangong Lake, we lost nothing | Patrika News

राजनाथ सिंह का बड़ा बयान – पैंगोंग लेक से सेना की वापसी पर भारत-चीन के बीच समझौता, हमने कुछ नहीं खोया

locationनई दिल्लीPublished: Feb 11, 2021 11:25:27 am

Submitted by:

Dhirendra

एलएसी पर एक साल पहले की स्थिति बहाल होगी।
भारत और चीन विवादित क्षेत्र से सेना को हटाने पर सहमत।
चीन की सेना पीछे हटने को तैयार।
सभी समझौते का पालन करना जरूरी।

 

rajnath singh

कोई भी पक्ष सीमा को एकपक्षीय तरीके से बदल नहीं सकते।

नई दिल्ली। भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को राज्यसभा में बताया कि पैंगोंग लेक पर सैनिकों की वापसी को लेरक भारत के बीच समझौत हो गया हैं। दोनों देश एक साल पहले की स्थिति बहाल करने पर सहमत हुए हैं। दोनों देशों ने समझौतों के प्रावधानों का पालन करने के प्रति प्रतिबद्धता जताई है। उन्होंने कहा कि इस समझौते में भारत ने कुछ भी नहीं खोया है।
https://twitter.com/ANI/status/1359730745577664517?ref_src=twsrc%5Etfw
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज राज्यसभा में भारत-चीन के बीच जारी सीमा विवाद पर बयान दिया। उन्होंने कहा कि हम नियंत्रण रेखा पर शांतिपूर्ण स्थिति बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। भारत ने हमेशा द्विपक्षीय संबंधों को बनाए रखने पर जोर दिया है। फिंगर नंबर तीन से आठ तक नो पेट्रोलिंग जोन होगा।
चीन के साथ हमारी निरंतर वार्ता से पैंगोंग झील के उत्तर और दक्षिण तट पर डिसइंगेजमेंट को लेकर समझौता हुआ है। इस समझौते के बाद भारत-चीन चरणबद्ध तरीके से सेना की तैनाती को हटाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो