script

एलसीए उत्पादन लाइन का उद्घाटन करेंगे राजनाथ सिंह, बेंगलूरु रवाना

Published: Feb 02, 2021 09:56:16 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज नई दिल्ली से बेंगलूरु के लिए रवाना हो गए हैं। अपने चार दिवसीय दौरे के दौरान आज वो एचएएल (हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड) का दूसरा एलसीए (लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट) उत्पादन लाइन का उद्घाटन करेंगे।

Rajnath Singh to inaugurate LCA production line, leaves for Bangalore

Rajnath Singh to inaugurate LCA production line, leaves for Bangalore

नई दिल्ली। देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज नई दिल्ली से बेंगलूरु के लिए रवाना हो गए हैं। अपने चार दिवसीय दौरे के दौरान आज वो एचएएल (हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड) का दूसरा एलसीए (लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट) उत्पादन लाइन का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा वहां पर 3 फरवरी से 5 फरवरी तक एयरो इंडिया शो होने वाला है। इस शो में चीफ गेस्ट की भी भूमिका में भी रहेंगे। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद दी है।

 

https://twitter.com/ANI/status/1356450488229654528?ref_src=twsrc%5Etfw

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड सरकारी कंपनी है। जिसने मिराज और सुखोई जैसे फाइटर प्लेन का निर्माण किया है। वहीं दूसरी ओर सरकार ने रफाल के निर्माण की जिम्मेदारी एचएएल को ना देकर रिलायंस को दी। जबकि कतार में एचएएल भी। जिसके पास काफी अनुभव भी है। जानकारों की मानें तो सरकार एचएएल को अपग्रेड करने पर काम कर रही है। ताकि सैन्य विमानों का निर्माण मेक इन इंडिया के तहत भारत में ही सके। उन्हें कम से कम इंपोर्ट करना पड़े।

ट्रेंडिंग वीडियो