scriptबालाकोट एयर स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर IAF चीफ आरकेएस भदौरिया ने मिराज से भरी उड़ान | RKS Bhadauria flies to Miraj on the second anniversary of Balakot | Patrika News
विविध भारत

बालाकोट एयर स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर IAF चीफ आरकेएस भदौरिया ने मिराज से भरी उड़ान

Highlights

भारतीय वायुसेना ने दूसरी वर्षगांठ पर अभ्यास करते हुए एक लंबी दूरी की एयर सट्राइक की।
एयर स्ट्राइक को उसी टीम के सदस्यों ने किया जिसने बालाकोट एयर स्ट्राइक की थी।

Feb 27, 2021 / 09:36 pm

Mohit Saxena

Balakot anniversary

वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया

नई दिल्ली। बालाकोट एयर स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर भारतीय वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने बालाकोट ऑपरेशंस की दूसरी वर्षगांठ मनाने के लिए उन्नत मिराज -2000 लड़ाकू विमान में उड़ान भरी।

दिल्ली सरकार के सभी विभाग छह माह के अंदर इलेक्ट्रिक वाहनों का करेंगे इस्तेमाल
इस दौरान उनके साथ बालाकोट एयर स्ट्राइक करने वाले पायलट भी मौजूद थे। वहीं भारतीय वायुसेना ने भी बालाकोट ऑपरेशन की दूसरी वर्षगांठ पर अभ्यास करते हुए एक लंबी दूरी की एयर सट्राइक की। इस एयर स्ट्राइक को उसी टीम के सदस्यों ने किया जिसने बालाकोट एयर स्ट्राइक की थी।
https://twitter.com/ANI/status/1365665518775017472?ref_src=twsrc%5Etfw
इससे पहले शुक्रवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बालाकोट एयर स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर भारतीय वायुसेना के जांबाजों की वीरता को सलाम किया। उन्होंने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश की सुरक्षा सर्वोपरि है। शाह ने ट्वीट कर कहा कि वर्ष 2019 में आज ही के दिन वायुसेना ने पुलवामा आतंकी हमले का जवाब देकर आतंकवाद के विरुद्ध नए भारत की नीति को स्पष्ट कर दिया था। वे पुलवामा के वीर शहीदों का स्मरण और वायुसेना की वीरता को सलाम करते हैं। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश और हमारे जवानों की सुरक्षा सर्वोपरि है।
वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि बालाकोट एयर स्ट्राइक की सफलता आतंकवाद के खिलाफ भारत की मजबूत इच्छाशक्ति को दिखाती है। राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा कि बालाकोट एयर स्ट्राइक की वर्षगांठ पर वे भारतीय वायुसेना के साहस और शौर्य को सलाम करता हूं। हमें अपने सैन्य बलों पर गर्व है जो भारत की रक्षा में तत्पर हैं।

Home / Miscellenous India / बालाकोट एयर स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर IAF चीफ आरकेएस भदौरिया ने मिराज से भरी उड़ान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो