scriptरॉबर्ट वाड्रा को लगेगा बड़ा झटका, हरियाणा सरकार रद्द करेगी कंपनी का लाइसेंस | Robert Vadra Company licence can be cancelled by Haryana govt | Patrika News
विविध भारत

रॉबर्ट वाड्रा को लगेगा बड़ा झटका, हरियाणा सरकार रद्द करेगी कंपनी का लाइसेंस

रॉबर्ट वाड्रा की बढ़ सकती है मुश्किल
हरियाणा टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग ने कसा शिकंजा
वाड्रा की कंपनी का लाइसेंस रद्द करने की सभी औचारिकताएं हुईं पूरी

नई दिल्लीSep 19, 2019 / 12:26 pm

धीरज शर्मा

tt3.jpg
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद और कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। हरियाणा टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड को 2008 में दिया गया रियल एस्टेट डेवलपमेंट लाइसेंस यानि कॉलोनाइजेशन लाइसेंस कैंसिल करने की तैयारी कर रहा है।
रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड को गुरुग्राम में 3.53 एकड़ जमीन 7.50 करोड़ की कीमत पर कॉलोनी डेवलेप करने के नाम पर दी गई थी।

हरियाणा सरकार ने इस जमीन में से 2.70 एकड़ जमीन को कमर्शियल कॉलोनी के तौर पर डवलप करने की इजाजत देते हुए लाइसेंस रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी को दिया था, लेकिन कॉलोनी बनाने की बजाय 2012 में रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी ने 58 करोड़ में इस जमीन को DLF यूनिवर्सल लिमिटेड को बेच दिया था।
मौसम विभाग की सबसे बड़ी चेतवानी, देश के इन राज्यों में 23 सितंबर तक होगी मूसलाधार बारिश और चलेगी ठंडी हवाएं
businessman_robert_vadra_reuters__1558590524.jpg
हरियाणा सरकार से कम दाम पर मिली इस जमीन को DLF यूनिवर्सल लिमिटेड को बेचकर रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड ने करोड़ों का मुनाफा कमाया था।

जल्द रद्द होगा लाइसेंस
रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी को कॉलोनी बनाने के लिए दिए गए लाइसेंस को रद्द करने के लिए तमाम औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं।
रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड ने 18 सितंबर 2012 को सेल डीड के जरिए इस जमीन को तो डीएलएफ यूनिवर्सल लिमिटेड को बेच दिया था, लेकिन हरियाणा सरकार के टाउन एंड कंट्री प्लानिंग ने लाइसेंस को ट्रांसफर करने की अंतिम इजाजत नहीं दी थी।

Home / Miscellenous India / रॉबर्ट वाड्रा को लगेगा बड़ा झटका, हरियाणा सरकार रद्द करेगी कंपनी का लाइसेंस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो