scriptरॉबर्ट वाड्रा की बढ़ी मुश्किलः ईडी ने भेजा समन, कल फिर करेगी पूछताछ | robert vadra get in trouble ED send summoned want to interroget in land grab | Patrika News

रॉबर्ट वाड्रा की बढ़ी मुश्किलः ईडी ने भेजा समन, कल फिर करेगी पूछताछ

locationनई दिल्लीPublished: May 29, 2019 12:49:20 pm

ईडी ने रॉबर्ट वाड्र को भेजा समन, फिर होगी पूछताछ
जमीन अधिग्रहण और बेनानी संपत्ति को लेकर चल रहा केस
फरवरी में तीन दिन लगातार हुई थी पूछताछ

robert

रॉबर्ट वाड्रा की बढ़ी मुश्किलः ईडी ने भेजा समन, कल फिर करेगी पूछताछ

नई दिल्ली। लंदन की बेनामी संपत्ति मामले में घिरे प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय एक बार फिर रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ करने जा रहा है। इस संबंध में वाड्रा को समन जारी किय गया है। अब गुरुवार को रॉबर्ट वाड्रा से ईडी दोबारा पूछताछ करेगी।

आपको बता दें कि ईडी की ओर से रॉबर्ट वाड्रा की अंतरिम जमानत रद्द करने संबंधी याचिका भी कोर्ट में लगाई गई है, जिस पर सुनवाई चल रही है। इस बीच ईडी ने दोबारा रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ का मन बनाया है और इस संबंध में कार्रवाई को आगे बढ़ाया है। दरअसल ईडी ने कोर्ट में दलील दी थी कि रॉबर्ट वाड्रा केस को प्रभावित कर सकते हैं, ऐसे में उनकी अंतरिम जमानत रद्द की जाए। निचली अदालत ने रॉबर्ट वाड्रा और उनके सहयोगी को 1 अप्रैल को अंतरिम जमानत दे दी थी।
पठानकोट से संदिग्ध गिरफ्तार, पाकिस्तानी हैंडलर्स से संपर्क में था

https://twitter.com/ANI/status/1133574560098295811?ref_src=twsrc%5Etfw
ईडी की ओर से लगाई गई याचिका मामले में सोमवार को दिल्ली हाई कोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा से जवाब मांगा है। अदालत ने इसी मामले में वाड्रा के करीबी सहयोगी मनोज अरोड़ा से भी जवाब मांगा है. ईडी ने उनकी अग्रिम जमानत भी रद्द करने का आग्रह किया है।

ईडी की तरफ से पेश हुए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने दलील दी है कि एजेंसी वाड्रा को हिरासत में लेना चाहती है, क्योंकि वाड्रा जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। यही नहीं मेहता ने ये भी कहा कि निचली अदालत ने इस मामले पर गंभीरता ने विचार न करते हुए वाड्रा को अंतरिम जमान दे दी है।
फरवरी में लगातार तीन दिन हुई थी पूछताछ
वाड्रा से इसी साल फरवरी महीने में लगातार तीन दिन तक ईडी ने पूछताछ की थी। इस दौरान रॉबर्ट वाड्रा ईडी दफ्तर तक छोड़ने के लिए खुद प्रियंका गांधी वाड्रा भी पहुंचीं थी। दरअसल दुबई के जुमेराह विला और लंदन के फ्लैट को खरीदने के लिए हुई कथित बेनामी लेन-देन के विवरण उनसे पूछताछ की गई थी। जब उनसे पूछा गया था कि वह स्काईलाइट इनवेस्टमेंट एफजेडई कंपनी में जमा इतनी बड़ी रकम के स्रोत के बारे में बताए तो उन्होंने इसका जवाब देने से मना कर दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो