scriptमोहन भागवत का बड़ा बयान, अब देश में जो होगा उसके जिम्मेदार हम होंगे, अंग्रेज नहीं | RSS Chief Mohan bhagwat says now we can not blam british for any thing | Patrika News

मोहन भागवत का बड़ा बयान, अब देश में जो होगा उसके जिम्मेदार हम होंगे, अंग्रेज नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Feb 28, 2020 11:05:42 am

RSS Chief Mohan Bhagwat का बड़ा बयान
देश में अब जो भी होगा उसके जिम्मेदार हम होंगे
दिल्ली में हिंसा के बाद भागवत के बयान के कई मायने

RSS Chief Mohan Bhagwat

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ( RSS ) प्रमुख मोहन भागवत ( Mohan Bhagwat ) ने दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर चिंता जताई है। यही नहीं उन्होंने इसको लेकर लोगों को नसीहत भी दे डाली। भागवत ने नागपुर में कहा है कि अब हमारा देश स्वतंत्र है और हमें अपने देश की रक्षा करनी है।
यही नहीं भागवत ने ये भी कहा कि हमें सामाजिक सद्भावना बनाए रखनी है क्योंकि अब जो कुछ भी अच्छा या बुरा होगा, उसमें हमारा ही योगदान होगा। इसके लिए अब हम अंग्रेजों को दोष नहीं दे सकते हैं।
ताहिर हुसैन को लेकर मनोज तिवारी ने दिया बड़ा बयान, रखी ये डिमांड

आरएसएस चीफ मोहन भागवत ‘नव-उत्सव 2020’ कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि संविधान प्रदान करते समय डॉ. अंबेडकर के दो भाषण हुए थे। उन्होंने जिन बातों का जिक्र किया वो यही है। हम हमारे देश का जो होगा, उसमें हम जिम्मेदार हैं क्योंकि अब हमारा देश हमारे हाथों में है।
कुछ रह गया, उल्टा सीधा हुआ तो अंग्रेजों को दोष नहीं दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि अनुशासन और सामाजिक अनुशासन समाज की भलाई के लिए महत्वपूर्ण हैं।

हमें देशभक्ति के साथ सामाजिक अनुशासन बनाए रखना होगा, इसी को लेकर स्वतंत्रता से पूर्व हमें भगिनी निवेदिता ने सचेत भी किया गया था।
दिल्ली दंगों को लेकर कपिल मिश्रा ने शेयर का वीडियो, बताया किस तरह नालों में फेंकी गईं लाशें

उन्होंने कहा कि हमें संपूर्ण समाज को एकजुट करने की जरूरत है और एक ऐसे भारत का निर्माण करना है जो दुनिया को मानवता प्रदान करे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो