script

दिल्ली चुनाव पर RSS का बड़ा खुलास, AAP ने शाहीन बाग का किया सही इस्तेमाल

locationनई दिल्लीPublished: Feb 21, 2020 10:57:34 am

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

दिल्ली विधानसभा चुनाव ( Delhi Vidhan Sabha Chunav ) में AAP की बंपर जीत
RSS ने कहा- AAP ने शाहीन बाग का सही इस्तेमाल किया

arvind kejriwal
नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव ( Delhi Vidhan Sabha chunav ) में एक बार फिर आम आदमी पार्टी ( AAP ) ने जीत का परचम लहराया है। आप ने 70 में से 62 सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि बीजेपी ( BJP ) के खाते में महज आठ सीटें गई हैं। बीजेपी की हार पर कई सवाल भी खड़े हुए हैं, वहीं पार्टी में हार का मंथन भी किया गया है। बीजेपी के अलावा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ( RSS ) ने भी दिल्ली चुनावों के परिणाम पर मंथन किया है। मंथन के बाद RSS के मुखपत्र ऑर्गनाइजर में बीजेपी की हार और AAP की जीत को लेकर बड़ा खुलासा किया गया है। ऑर्गनाइजर में लिखा गया कि शाहीन बाग के मुद्दे को AAP ने इस्तेमाल किया, वो भी अप्रत्यक्ष रूप से किया गया।
ऑर्गनाइजर ने लेख में लिखा कि दिल्ली के विधानसभा चुनाव में शाहीन बाग में हो रहा प्रदर्शन बड़ा मुद्दा छाया रहा। लेकिन, शाहीन बाग के मुद्दे को AAP ने सही इस्तेमाल किया, वो भी अप्रत्यक्ष रूप से किया गया है। लेख में कहा गया है कि CAA के नाम पर मुस्लिम कट्टरपंथ का ये जिन्न जो प्रयोग में लाया जा रहा है, वह केजरीवाल के लिए नया टेस्टिंग ग्राउंड हो सकता है। केजरीवाल किस तरह इस मसले से निबटते हैं? क्या हनुमान चालीसा को पढ़ना सिर्फ एक हथियार था? क्या करप्शन का मसला आगे भी रहेगा? इनपर दिल्ली वाले जरूर जवाब मांगेंगे। यहां आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के नेताओं ने शाहीन बाग के मसले पर भड़काऊ बयान दिए थे, जिनपर काफी विवाद हुआ था। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी एक बयान में माना था कि ऐसे बयानों के कारण पार्टी को चुनाव में नुकसान हुआ है।
इस लेख में चुनाव को लेकर कई मुद्दों का उल्लेंख किया गया है। लेख में कहा गया है कि दिल्ली चुनाव के नतीजे कई विषयों पर सोचने के लिए मजबूर करते हैं, इनमें विकास से लेकर नागरिकता संशोधन एक्ट समेत कई मुद्दों ने अहम रोल निभाया। दिल्ली में हमेशा वोटर कांग्रेस बनाम बीजेपी में बंटा रहा है, लेकिन लगातार MCD में कब्जा करने के बाद भी बीजेपी 2013 में कांग्रेस को मात नहीं दे सकी।

ट्रेंडिंग वीडियो