scriptसबरीमला मंदिर में अगली बार गुरिल्ला तरीके से करेंगे प्रवेश, तृप्ति देसाई ने बताई अपनी अगली रणनीति | sabrimala tripti desai return mumbai say come again without information | Patrika News

सबरीमला मंदिर में अगली बार गुरिल्ला तरीके से करेंगे प्रवेश, तृप्ति देसाई ने बताई अपनी अगली रणनीति

locationनई दिल्लीPublished: Nov 17, 2018 08:57:35 am

सबरीमला मंदिर में अगली बार गुरिल्ला तरीके से करेंगे प्रवेश, तृप्ति देसाई ने बताई अपनी अगली रणनीति

tripti

सबरीमला मंदिर में अगली बार गुरिल्ला तरीके से करेंगे प्रवेश, तृप्ति देसाई ने बताई अपनी अगली रणनीति

नई दिल्ली। केरल के सबरीमला मंदिर में प्रवेश के लिए पहुंची भूमाता ब्रिगेड की तृप्ति देसाई बैरंग लौट आईं। दरअसल शुक्रवार को उन्हें कोच्चि हवाई अड्डे से बाहर नहीं निकलने दिया गया। करीब 12 घंटे के हवाई अड्डे पर रहने के बाद तृप्ति देसाई ने कहा है कि पुलिस ने उनसे पुणे वापस जाने को कहा है। मंदिर परिसर में न जाने देने को लेकर तृप्ति देसाई काफी नाराज दिखाई दीं, उन्होंने कहा कि अगली बार वो बिना किसी को बताए मंदिर में जाएंगी।
https://twitter.com/hashtag/SabarimalaTemple?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

शुक्रवार को भाजपा कार्यकर्ताओं समेत श्रद्धालुओं और अन्य के साथ करीब तृप्ति देसाई का 12 घंटे के गतिरोध चला। इसके बाद देसाई ने अपनी अगली रणनीति साफ की। उन्होंने कहा कि वे अगली बार बिना किसी को बताए गुरिल्ला तरीके से मंदिर में प्रवेश करेंगी।
आपको बता दें कि शुक्रवार को नेदुम्बासेरी स्थित हवाई अड्डे पर उस समय तनाव पैदा हो गया, जब भक्तों और बीजेपी कार्यकर्ताओं सहित अन्य ने कहा कि वे तृप्ति और उनके साथ आईं छह अन्य महिलाओं को सबरीमला मंदिर नहीं जाने देंगे। यह मंदिर शुक्रवार शाम को खुल गया है। पुणे की रहने वाली तृप्ति शुक्रवार तड़के चार बजकर 40 मिनट पर यहां उतरीं। उन्होंने कहा कि मंदिर में दर्शन किए बिना उनके वापस जाने का कोई सवाल ही नहीं है।
सुप्रीम कोर्ट की ओर से सभी आयुवर्ग की महिलाओं को मंदिर में प्रवेश की अनुमति संबंधी 28 सितंबर को आदेश दिए जाने के बाद यह मंदिर तीसरी बार खुला है। गतिरोध के बीच, भाजपा ने मांग की है कि तृप्ति और उनकी सहयोगियों को पुणे वापस भेजा जाए। बड़ी संख्या में मौजूद पुलिस ने बाद में 200 भक्तों के खिलाफ मामला दर्ज किया। हालांकि, पुलिस ने अब तक उन्हें हटाने का प्रयास नहीं किया। हवाई अड्डे के घरेलू टर्मिनल पर हो रहे प्रदर्शन को सही ठहराते हुए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष पी एस श्रीधरन पिल्लै ने कहा कि भगवान अय्यप्पा के भक्त कार्यकर्ताओं के मंदिर में प्रवेश के फैसले से नाराज हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो