scriptSatyendra Jain : दिल्ली में 9 लाख कोरोना योद्धाओं को सबसे पहले वैक्सीन लगाई जाएंगी | Satyendra Jain : 9 lakh Corona warriors to be vaccinated first in Delhi | Patrika News

Satyendra Jain : दिल्ली में 9 लाख कोरोना योद्धाओं को सबसे पहले वैक्सीन लगाई जाएंगी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 03, 2021 12:27:30 pm

Submitted by:

Dhirendra

कोरोना योद्धाओं के बाद 50 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएंगी।
इसके साथ-साथ कोमोरबिड लोगों को भी वैक्सीन मुहैया कराई जाएंगी।

satyendra jain

वैक्सीन मिलते ही हम दिल्ली में टीकाकरण का काम शुरू कर देंगे।

नई दिल्ली। डीसीजीआई द्वारा भारात में दो कोरोना वैक्सीन को इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए मंजूरी मिलने के तत्काल बाद दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि दिल्ली में सबसे पहले 9 लोख कोरोना योद्धाओं को कोविशील्ड और कोवैक्सीन लगाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि हमारी तैयारी पूरी है। वैक्सीन मिलते ही हम दिल्ली में टीकाकरण का काम शुरू कर देंगे। सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में 3 लाख हेल्थकेयर वर्कर और 6 लाख फ्रंट लाइन वर्कर हैं।
https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि सबसे पहले हेल्थ केयर वर्कर फिर फ्रंट लाइन वर्कर और उसके बाद 50 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों और 50 वर्ष से कम उम्र के कोमोरबिड लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी।
बता दें कि रविवार को ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने भारत में कोरोना वैक्सीन को मंजूरी दे दी है। डीसीजीआई ने सीएम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन को आपात इस्तेमाल की मंजूरी दी है। इसी के साथ ही अब देश में कोरोना टीकाकरण का रास्ता भी साफ हो गया है। इस बात की उम्मीद जताई जा रही है कि एक सप्ताह के अंदर वैक्सीनेशन का काम भारत में शुरू हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो