Satyendra Jain : दिल्ली में 9 लाख कोरोना योद्धाओं को सबसे पहले वैक्सीन लगाई जाएंगी

  • कोरोना योद्धाओं के बाद 50 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएंगी।
  • इसके साथ-साथ कोमोरबिड लोगों को भी वैक्सीन मुहैया कराई जाएंगी।

नई दिल्ली। डीसीजीआई द्वारा भारात में दो कोरोना वैक्सीन को इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए मंजूरी मिलने के तत्काल बाद दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि दिल्ली में सबसे पहले 9 लोख कोरोना योद्धाओं को कोविशील्ड और कोवैक्सीन लगाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि हमारी तैयारी पूरी है। वैक्सीन मिलते ही हम दिल्ली में टीकाकरण का काम शुरू कर देंगे। सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में 3 लाख हेल्थकेयर वर्कर और 6 लाख फ्रंट लाइन वर्कर हैं।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि सबसे पहले हेल्थ केयर वर्कर फिर फ्रंट लाइन वर्कर और उसके बाद 50 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों और 50 वर्ष से कम उम्र के कोमोरबिड लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

बता दें कि रविवार को ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने भारत में कोरोना वैक्सीन को मंजूरी दे दी है। डीसीजीआई ने सीएम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन को आपात इस्तेमाल की मंजूरी दी है। इसी के साथ ही अब देश में कोरोना टीकाकरण का रास्ता भी साफ हो गया है। इस बात की उम्मीद जताई जा रही है कि एक सप्ताह के अंदर वैक्सीनेशन का काम भारत में शुरू हो सकता है।

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned