शिरडी: 'दीवार पर प्रकट हुआ साईं का चेहरा', जानिए आखिर क्या है सच

शिरडी: 'दीवार पर प्रकट हुआ साईं का चेहरा', जानिए आखिर क्या है सच

गुरुवार की रात एक प्रत्यक्षदर्शी को द्वारका माई मंदिर की दीवार पर एक तस्वीर नजर आई, जो बिल्कुल साईं बाबा की तरह ही थी। दावा यह भी किया जा रहा है कि साईं की आकृति कुछ मिनट नहीं बल्कि करीब 3 घंटों के लिए दीवार पर मौजूद रही।

मुंबई। महाराष्ट्र के विश्व प्रसिद्ध शिरडी में साईं का बाबा का चमत्कार देखने पूरे देश से लोग पहुंचने लगे हैं। साईं के भक्तों का दावा है कि उन्हें द्वारका माई मंदिर की दीवार पर साक्षात साईं बाबा ने दर्शन दिया है। बताया जा रहा है कि दीवार पर साईं का चेहरा दिखा है। बता दें ये वही मंदिर है जिसके बारे में कहा जाता है कि बाबा ने इसी स्थान पर पानी से दीप जलाए थे।

प्रशासन ने बताया अफवाह
सोशल मीडिया के जरिए शिरडी में साईं के प्रकट होने की खबर आग की तरह फैली गई है। लोग भारी दाताद में मंदिर दर्शन करने पहुंच गए हैं। जिसकी वजह से द्वारका माई मंदिर का कपाट रात को भी बंद नहीं हो पाया। बुधवार रात के बाद से अब तक मंदिर खुला हुआ है। हालांकि स्थानीय प्रशासन ने साईं के प्रकट होने के दावे को खारिज कर दिया है। जिला प्रशासन ने कहा कि ये सिर्फ एक अफवाह है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी धर्मगुरु विवादित बयान: जहन्नुम में जाएंगे हिंदू, इनसे मत रखो संबंध

साईं ट्रस्ट ने कहा- बाबा कराते हैं एहसास

साईं ट्रस्ट के संजय साईं नाथ के मुताबिक आज भी श्रद्धालुओं को लगता है कि साईं बाबा उनके आसपास ही हैं। हालांकि संजय इसे चमत्कार मानने से मना करते हैं। उन्होंने दावा कि यह हकीकत है और भक्तों को हमेशा ही बाबा के होने का अहसास होता रहता है।

रातभर खुला रहा मंदिर का कपाट

यह घटना बुधवार रात की है और इस जानकारी मिलने के बाद लोगों में इसकी उत्सुकता बढ़ गई कि आखिर कहां और किसने साईं बाबा के दर्शन किए। इसके बाद मंदिर में दर्शनार्थियों की संख्या बढ़ती गई और आलम यह हो गया कि मंदिर को रात भर खुला रखना पड़ा। मंदिर के खुले रहने से भक्तों की संख्या भी बढ़ती रही और मंदिर शुक्रवार दोपहर तक भी लगातार खुला हुआ है।

3 घंटे तक साईं का चेहरा दिखने का दावा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार की रात एक प्रत्यक्षदर्शी को द्वारका माई मंदिर की दीवार पर एक तस्वीर नजर आई, जो बिल्कुल साईं बाबा की तरह ही थी। दावा यह भी किया जा रहा है कि साईं की आकृति कुछ मिनट नहीं बल्कि करीब 3 घंटों के लिए दीवार पर मौजूद रही। भक्त ने कहा साईं बाबा उसे और बाकी श्रद्धालुओं को दर्शन देने आए थे।

लाखों भक्तों को पहुंचने से पुलिस परेशान

लाखों की तादात में लोगों के शिरड़ी पहुंचने की जानकारी मिलते ही प्रशासन ने मंदिर की सुरक्षा कड़ी दी। हालांकि अब दीवार पर किसी को साईं की छाया नजर नहीं आ रही लेकिन भक्तों की भारी भीड़ दर्शन के लिए लंबी लाइनों में लगे हुए हैं।

Ad Block is Banned