सरकार वीडियो बनाने के बदले दे रही है 1 लाख रुपये का इनाम, जानिए कैसे ले सकते हैं लाभ

  • प्रसारण मंत्रालय द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में लोगों को शॉर्ट फिल्म बनाकर भेजनी है
  • इसके बाद से उनमें से टॉप-3 शॉर्ट फिल्म का चयन किया जाएगा
  • जीतने वाले टॉप-3 प्रतियोगियों को एक लाख कैश प्राइज भी दिया जाएगा

नई दिल्ली। सूचना और प्रसारण मंत्रालय और एनएफडीसी मिलकर एक ऑनलाइन प्रतियोगिता का आयोजन करवा रहा है। इस प्रतियोगिता में सरकार लोगों से शॉर्ट फिल्म बनाने के लिए कह रही है।इसके बाद सभी शॉर्ट फिल्म में से टॉप-3 का चयन किया जाएगा और इसे जो जीतेगा उसे कैश प्राइज भी दिया जाएगा।ऐसे में अगर आप शॉर्ट्स फिल्म या किसी भी तरह का वीडियो बनाते हैं तो आप इस प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं।

गणतंत्र दिवस पर दुर्गापुरा और गोविन्दगढ की गौशालाएं होंगी पुरस्कृत

कल है लास्ट डेट

इस प्रतियोगिता के लिए 8 जनवरी से ही एंट्री लिया जा रहा है और इसकी आखिरी तारीख 20 जनवरी है। ऐसे में अगर आप इसमें भाग लेना चाहते हैं तो आपको इससे पहले अप्लाई करना होगा।

 

टॉप-3 शॉर्ट फिल्म का होगा चयन

प्रसारण मंत्रालय द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में लोगों को शॉर्ट फिल्म बनाकर भेजनी है। इसके बाद से उनमें से टॉप-3 शॉर्ट फिल्म का चयन किया जाएगा। जीतने वाले टॉप-3 प्रतियोगियों को एक लाख कैश प्राइज भी दिया जाएगा।इस प्रतियोगियाता के लिए सरकार ने एक थीम तैयार की है, जिसका नाम ‘Emergence of New India With a Can Do, will Do Attitude’। इसके तहत आपको अपना वीडियो 26 जनवरी के आधार के संदर्भ में बनाना होगा। इस थीम पर बनाए वीडियो को आप यू-ट्यूब पर भी अपलोड कर सकते हैं और स्क्रिप्ट, फोटो आदि पीडीएफ फोरमेट में भेज सकते हैं।

गणतंत्र दिवस की बैठक में शराब के अवैध कारोबार की चर्चा

मिलेगा एक लाख का इनाम

बता दें अगर सरकार को आपकी वीडियो पसंद आती तो आपको पूरे एक लाख रूपए मिलेंगे।इसके अलावा दूसरे स्थान पर आने वाले शख्स को 50 हजार रुपये और तीसरे स्थान पर आने वाले शख्स को 25 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा।

Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned