कपिल सिब्बल ने केंद्र से की देश में नेशनल हेल्थ इमरजेंसी लगाने की मांग

कपिल सिब्बल ने रविवार को मांग करते हुए कहा कि केंद्र को देश में राष्ट्रीय स्वास्थ्य आपातकाल की घोषणा करनी चाहिए।

नई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने रविवार को मांग करते हुए कहा कि केंद्र को देश में राष्ट्रीय स्वास्थ्य आपातकाल की घोषणा करनी चाहिए। उन्होंने चुनाव आयोग से चुनावी रैलियों पर रोक लगाने की भी मांग की। उन्होंने ट्विटर पर कहा, "कोविड-19.. रिकवरी से ज्यादा संक्रमण। मोदीजी : राष्ट्रीय स्वास्थ्य आपातकाल की घोषणा करें। चुनाव आयोग : चुनावी रैलियों पर रोक की घोषणा करें। न्यायालय : लोगों के जीवन की रक्षा करें।"

सीडब्ल्यूसी ने की थी केंद्र की आलोचना
शनिवार को कांग्रेस कार्य समिति(सीडब्ल्यूसी) ने एक बयान में केंद्र सरकार की कोरोना को लेकर तैयारी नहीं करने और देश को भीषण संकट में धकेलेने की आलोचना की। पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम द्वारा पढ़े गए सीडब्ल्यूसी के बयान के अनुसार, "हमें यह कहते हुए खेद है कि देश ने भीषण आपदा से निपटने के लिए एनडीए सरकार की विचारहीनता और तैयारी नहीं करने की बहुत भारी कीमत अदा की है। महामारी ने लाखों परिवारों को प्रभावित किया है और इस महामारी से अबतक 1,75,673 लोगों की जान चली गई है।"

यह भी पढ़ेंः- गिरिजा वैद्यनाथन बनेगी एनजीटी की एक्सपर्ट मेंबर, मद्रास हाईकोर्ट ने दी हरी झंडी

पिछले 24 घंटे में कोविड के आंकड़ें
आपको बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटे में कोविड 19 के 2,61,500 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,47,88,109 हुई। 1,501 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,77,150 हो गई है। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 18,01,316 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,28,09,643 है। वहीं देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस की 26,84,956 वैक्सीन लगाई गईं जिसके बाद कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा 12,26,22,590 हुआ।

Congress covid 19 India coronavirus
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned