सिंगापुर ने खारिज किया अरविंद केजरीवाल का 'नए कोरोना वेरिएंट' वाला दावा, भारतीय हाई कमिश्नर को किया तलब

अवरिंद केजरीवाल के Corona के न्यू वैरियंट वाले ट्वीट पर मचा बवाल, सिंगापुर सरकार ने किया खारिज, विदेश मंत्री बोले इससे खराब हो सकते हैं आपसी रिश्ते

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) के कोरोना के न्यू वैरियंट ( Corona New Variant )से तीसरी लहर के दावे को सिंगापुर ( Singapore ) सरकार ने खारिज कर दिया है। साथ ही भारतीय हाईकमिश्नर को भी तलब किया है।

दरअसल मंगलवार को केजरीवाल ने कोरोना के ‘सिंगापुर स्ट्रेन’ को लेकर चेताया था और भारत सरकार से एक्शन की अपील की थी। इसके बाद भारत सरकार ने भी अरविंद केजरीवाल के आरोपों को गलत बताया था। वहीं अब विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी केजरीवाल के दावे को गलत बताते हुए इससे सिंगापुर से रिश्ते खराब होने की आशंका जताई है।

यह भी पढ़ेँः Post Office की ये स्कीम्स दे रही हैं ़डबल रिटर्न, जानिए कितने दिनों में निवेश की राशि हो जाएगी दोगुनी

दिल्ली के मुख्यमंत्र अरविंद केजरीवाल के दावे के बाद अब सिंगापुर की ओर से भी जवाब आया है। सिंगापुर ने कड़ी आपत्ति जताई है, साथ ही भारतीय हाई कमिश्नर को भी तलब किया है।

ये कहा था अरविंद केजरीवाल ने
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल मंगलवार ने ट्वीट कर लिखा था- सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए बेहद खतरनाक बताया जा रहा है, भारत में ये तीसरी लहर के रूप में आ सकता है।

केंद्र सरकार से मेरी अपील है कि सिंगापुर के साथ हवाई सेवाएं तत्काल प्रभाव से रद्द की जाएं और बच्चों के लिए भी वैक्सीन के विकल्पों पर प्राथमिकता के आधार पर काम किया जाए।

सिंगापुर से आया ये जवाब
सिंगापुर के उच्चायुक्त ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है- इस बात में कोई सच्चाई नहीं है कि सिंगापुर में COVID का नया स्ट्रेन मिला है।

सिंगापुर में फाइलोजेनेटिक टेस्ट में मिला B.1.617.2 वैरिएंट बच्चों सहित कोरोना के ज्यादातर मामलों में प्रबल है।

यह भी पढ़ेँः देश में Corona के नए मामलों में लगातार आ रही गिरावट, लेकिन मौत का आंकड़ा बढ़ा रहा चिंता

केजरीवाल को बोलने का अधिकार नहीं
सिंगापुर की सरकार ने वहां भारत के हाई कमिश्नर को तलब किया है और सिंगापुर वैरिएंट वाले ट्वीट पर आपत्ति जताई है। वहीं भारत की ओर से जवाब दिया गया है।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री के पास कोविड के वैरिएंट या विमान पॉलिसी पर बोलने का अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल के इस तरह के बयान से सिंगापुर के साथ रिश्ते खराब हो सकते हैं।

Arvind Kejriwal
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned