scriptCoronavirus Latest Updates in India 267174 new cases 4525 death last 24 Hours | देश में Corona के नए मामलों में लगातार आ रही गिरावट, लेकिन मौत का आंकड़ा बढ़ा रहा चिंता | Patrika News

देश में Corona के नए मामलों में लगातार आ रही गिरावट, लेकिन मौत का आंकड़ा बढ़ा रहा चिंता

Coronavirus In India देश में बीते 24 घंटे में इतने कम हुए कोरोना के नए मामले, मौत के आंकड़ों ने बनाया नया रिकॉर्ड

नई दिल्ली

Published: May 19, 2021 08:02:11 am

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) दूसरी लहर का असर अब कम होने लगा है। लगातार तीसरे दिन देश में कोरोना वायरस के नए मामलों ( Corona New Cases )में कमी देखने को मिली है। खास तौर पर तीसरे दिन कोविड के नए केस तीन लाख से कम आए हैं, जो बड़ी राहत है।
Coronavirus In India
Coronavirus In India
लेकिन इस राहत के बीच मौत के आंकड़ों ने चिंता बढ़ा दी है। नए मामले भले ही कम हो रहे हैं, लेकिन मौत का आंकड़ा लगातार नए रिकॉर्ड बना रहा है। बीते 24 घंटे में देश में 267174 नए केस आए हैं, लेकिन 4525 लोगों ने कोविड के चलते अपनी जान गंवाई है।
यह भी पढ़ेंः देश में Corona मरीजों के लिए प्लाज्मा थेरेपी पर सरकार ने लगाई रोक, AIIMS और ICMR ने जारी की नई गाइडलाइन

कोरोना को काबू करने को लेकर केंद्र से राज्य सरकारों तक हर स्तर पर लगातार कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू से लेकर अन्य पाबंदियां लागू की गई हैं। इसका असर रोजाना आने वाले मामलों में दिखाई भी दे रहा है। देश में लगातार तीसरे दिन 3 लाख से कम दैनिक मामले सामने आए हैं।
मगर मौत के आंकड़े टेंशन पैदा कर रहे हैं, क्योंकि जब कोरोना पीक पर था, तब भी मौत के मामले इतने नहीं आ रहे थे। मंगलवार को देश में एक दिन में कोरोना से 4525 लोगों की मौतें हुई हैं, जो अब तक की सर्वाधिक संख्या है।
दरअसल जब देश में 6 मई को देश में कोरोना के सबसे अधिक मामले (4.14 लाख) आए थे, उस दिन कोरोना से 3920 लोग ही मरे थे।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 267174 नए केस आए हैं, जो कि सोमवार के मुकाबले करीब पांच हजार केस अधिक हैं।
इतनी हुई कुल संक्रमितों की संख्या
आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 2 करोड़ 54 लाख 95 हजार 144 पहुंच गई है। इनमें से एक्टिव केसों की संख्या 21979703 है।
आज यानी मंगलवार को करीब 3.89 लाख से अधिक कोरोना मरीज ठीक हुए हैं। सोमवार को देश में पहली बार एक दिन में कोरोना संक्रमण से 4.2 लाख से ज्यादा लोग ठीक हुए थे।
यह भी पढ़ेंः डॉक्टर्स को भी नहीं छोड़ रही कोरोना वायरस की दूसरी लहर

बीते 1 हफ्ते में कोरोना से मौत का आंकड़ा
- 18 मई 4,525 लोगों ने गंवाई जान
- 17 मई को 4,340 मरीजों ने गंवाई जान
- 16 मई- 4,092 मरीजों की मौत
- 15 मई- 4,090 लोगों ने तोड़ा दम
- 14 मई- 3,879 मरीजों की गई जान
- 13 मई- 3,999 लोगों हार गए कोरोना से जिंदगी की जंग
- 12 मई- 4,126 मरीजों ने तोड़ा दम
देश में कोरोना वायरस से अब तक सबसे अधिक 4525 मौतें मंगलवार को हुई हैं। कोरोना की किसी भी लहर में होने वाली एक दिन में मौतों का यह सर्वाधिक आंकड़ा है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक 6 मई को कोरोना के मामले सर्वाधिक थे और तब 4.14 लाख नए संक्रमित मिले थे। लेकिन 19 मई को यह आंकड़ा भले ही 2.67 लाख तक नीचे आ गया, लेकिन इस बीच मौतें बढ़ गईं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

Drone Festival: दिल्ली के प्रगति मैदान में भारत के सबसे बड़े ड्रोन फेस्टीवल का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदीपाकिस्तान में 30 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, Pak सरकार को घेरते हुए इमरान खान ने की मोदी की तारीफअजमेर शरीफ दरगाह में मंदिर होने के दावे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस बल तैनातपहली बार हिंदी लेखिका को मिला अंतरराष्ट्रीय बुकर पुरस्कार, एक मॉं की पाकिस्तान यात्रा पर आधारित है उपन्यासजम्मू कश्मीर: टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या का 24 घंटे में लिया बदला, तीन दिन में सुरक्षा बलों ने मारे 10 आतंकीमहरौली में गैस पाइपलाइन में लीकेज के बाद जोरदार धमाका लगी आग, एक घायलमानसून ने अब तक नहीं दी दस्तक, हो सकती है देरखिलाड़ियों को भगाकर स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी का ट्रांसफर, पति लद्दाख तो पत्नी को भेजा अरुणाचल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.