scriptश्री अमरनाथ की गुफा में आज विशेष पूजा, लाइव टेलीकास्ट होगी आरती, नहीं होगी यात्रा | Special arti of Baba Barfani in Shri Amarnath Gufa will live telecast | Patrika News
विविध भारत

श्री अमरनाथ की गुफा में आज विशेष पूजा, लाइव टेलीकास्ट होगी आरती, नहीं होगी यात्रा

श्री अमरनाथ गुफा में 28 जून से लेकर 22 अगस्त तक यहां होने वाली बाबा बर्फानी की आरती का प्रतिदिन सुबह छह से साढ़े छह बजे तक तथा सांय पांच से साढ़े पांच बजे तक लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा।

Jun 28, 2021 / 10:03 am

सुनील शर्मा

sri amarnath yatra 2021

sri amarnath yatra 2021 registration stop

नई दिल्ली। श्री अमरनाथ गुफा में आज 28 जून (सोमवार) को बाबा बर्फानी की विशेष पूजा की जाएगी। यहां होने वाली आरती का सुबह और शाम लाइव प्रसारण भी किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि वर्तमान में कोरोना के चलते 2021 की अमरनाथ यात्रा को सरकार ने रद्द किया हुआ है यद्यपि वहां होने वाली सभी पूजा तथा अन्य धार्मिक कर्मकांड यथावत सम्पन्न किए जाएंगे। इस वर्ष अमरनाथ यात्रा की अवधि 28 जून से 22 अगस्त तक रखी गई थी परन्तु कोरोना के चलते यात्रियों को यहां आने की अनुमति नहीं दी जा रही है।
यह भी पढ़ें

कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने के लिए रोज चाहिए एक करोड़ टीके

श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के चेयरमैन तथा उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कोविड-19 के कारण अमरनाथ यात्रा रद्द करने की घोषणा की थी। घोषणा करते हुए उन्होंने कहा था कि यात्रा रद्द होने के कारण गुफा में अन्य सभी धार्मिक रीति रिवाज व कर्मकांड यथावत विधिपूर्वक पूर्ण किए जाएंगे। इसके साथ ही 28 जून से लेकर 22 अगस्त तक यहां होने वाली आरती का प्रतिदिन सुबह छह से साढ़े छह बजे तक तथा सांय पांच से साढ़े पांच बजे तक लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा ताकि देश भर के श्रद्धालु बाबा अमरनाथ की आरती में भाग ले सकें। यह लाइव टेलीकास्ट एमएच वन (MH1) चैनल पर होगा।
यह भी पढ़ें

यदि हर सोमवार आप भी करते हैं भगवान शिव की पूजा, तो जरूर जान लें ये बातें

आज अमरनाथ गुफा में होने वाली विशेष पूजा आरती में श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के पदाधिकारियों के अतिरिक्त एलजी मनोज सिन्हा तथा कई अन्य नागरिक व सैन्य अधिकारियों के भी भाग लेने की संभावना है।
गत वर्ष भी बाधित रही थी अमरनाथ यात्रा
गत वर्ष भी कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन के कारण श्री अमरनाथ यात्रा को रद्द कर दिया गया था। इस बार भी कोरोना की तीसरी लहर को ध्यान रखते हुए सभी संभावित सावधानियां बरती जा रही हैं। इसी वजह से धार्मिक यात्राओं को किया गया है तथा धार्मिक स्थलों पर श्रद्धालुओं को एकत्रित होने से रोका जा रहा है।

Hindi News/ Miscellenous India / श्री अमरनाथ की गुफा में आज विशेष पूजा, लाइव टेलीकास्ट होगी आरती, नहीं होगी यात्रा

ट्रेंडिंग वीडियो