script

प्रयागराज रवाना होने से पहले लग्जरी ट्रेन ‘टी-18’ पर पथराव, खिड़की का शीशा टूटा

locationनई दिल्लीPublished: Feb 03, 2019 09:58:25 am

20 दिसंबर को इसी ट्रेन पर दिल्ली और आगरा के बीच अभ्यास परिचालन के दौरान भी पथराव किया गया था, जिससे टी-18 ट्रेन की एक खिड़की का शीशा टूट गया था।

t-18 train

प्रयागराज रवाना होने से पहले लग्जरी ट्रेन ‘टी-18’ पर पथराव, खिड़की का शीशा टूटा

नई दिल्ली। नई लग्‍जरी ‘ट्रेन 18′ पर ट्रायल के दौरान पुरानी दिल्‍ली इलाके में पथराव हुआ। इस बारे में रेलवे के अधिकारियों ने कहा है कि घटना में कोई जख्मी नहीं हुआ और न ही किसी को गिरफ्तार किया जा सका है। यह घटना ट्रेन के शकूरबस्ती से रवाना होने के बाद हुई थी। बता दें कि एक महीने पहले भी इस ट्रेन पर पथराव हुआ था।
सदर इलाके में पत्‍थरबाजी
उत्तर रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचने पर सुरक्षा दल ने ट्रेन पर पथराव की होने की सूचना दी। यह घटना डीएलटी (दिल्ली लाहौरी गेट) पोस्ट के पास सदर इलाके में हुई। पत्‍थर ट्रेन के दूसरे डिब्बे को पत्थर लगा है। टी-18 में मौजूद रेलकर्मी ने सुरक्षा दल को सूचना दी कि कोच संख्या 188320 की खिड़की के शीशे पर पत्थर मारा गया है। इससे पहले 20 दिसंबर को इसी ट्रेन पर दिल्ली और आगरा के बीच अभ्यास परिचालन के दौरान भी पथराव किया गया था, जिससे टी-18 ट्रेन की एक खिड़की का शीशा टूट गया था।
दशकों बाद गांधी मैदान में कांग्रेस की जन आकांक्षा रैली आज, राहुल गांधी करेंगे संबोधित

नुकसान न पहुंचाने की अपील
आपको बता दें कि टी-18 रेलवे की नई लग्‍जरी ट्रेन है। उस घटना के दौरान रेलवे ने अपील की थी कि रेलवे की संपत्ति, ट्रेन, रेलवे स्टेशन को नुकसान नहीं पहुंचाएं। टी-18 भारतीय रेल की सबसे तेज रफ्तार ट्रेन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 29 दिसंबर को ‘टी-18′ को हरी झंडी दिखाने का कार्यक्रम है। घटना में 100 करोड़ की लागत वाली इस ट्रेन के एक डिब्बे का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया था। इस घटना के कुछ घंटे बाद, रेलवे ने लोगों से रेल संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचाने की अपील की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो