scriptभारत ने ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल के एंटी-शिप वर्जन का किया सफल परीक्षण | Successfully test anti ship version BrahMos supersonic cruise missile | Patrika News

भारत ने ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल के एंटी-शिप वर्जन का किया सफल परीक्षण

Published: Dec 01, 2020 10:07:40 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

भारत ने आज अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल के एंटी-शिप वर्जन का परीक्षण किया।

Successfully test antiship version BrahMos supersonic cruise missile

Successfully test antiship version BrahMos supersonic cruise missile

नई दिल्ली। लैंड अटैक वर्जन का सफलतापूर्वक परीक्षण करने के बाद आज यानी मंगलवार को भारत ने अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल के एंटी-शिप वर्जन का सफल परीक्षण किया। सूत्रों के अनुसार ये परीक्षण भारतीय नौसेना द्वारा किए जा रहे परीक्षणों का हिस्सा हैै। पिछले मंगलवार को लैंड अटैक वर्जन का सफलतापूर्वक परीक्षण किया गया था।

https://twitter.com/ANI/status/1333623788513103872?ref_src=twsrc%5Etfw

जानकारी के अनुसार भारत ने मंगलवार को ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल के एंटी शिप वर्जन का सफलतापूर्वक परीक्षण किया है। इसे अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के क्षेत्र से किया गया। रिपोर्ट के मुताबिक, सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का टेस्ट फायर किया गया और इसने दूसरे द्वीप पर मौजूद अपने टारगेट को सफलतापूर्वतक हिट किया। इस परीक्षण के बाद अब पानी में किसी भी हमले को रोकने के लिए ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल के एंटी शिप वर्जन पूरी तरह से तैयार है। इससे भारत की जल सीमाओं को सुरक्षा प्रदान करने में काफी मदद मिलेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो