scriptकश्मीर घूमने के बाद सूफी प्रतिनिधिमंडल का बयान, मुसलमानों के लिए भारत सबसे सुरक्षित देश | Sufi Delegation says After Visit Kashmir India Most safely country for Muslim | Patrika News

कश्मीर घूमने के बाद सूफी प्रतिनिधिमंडल का बयान, मुसलमानों के लिए भारत सबसे सुरक्षित देश

locationनई दिल्लीPublished: Oct 14, 2019 05:40:33 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

ये सूफी प्रतिनिधिमंडल तीन दिवसीय जम्मू-कश्मीर के दौरे पर है।
इन्होंने घाटी के लोगों से जमीनी स्तर पर बातचीत की है।

indian_muslim.jpg

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने दुनियाभर में हिंदुस्तान के खिलाफ प्रोपेगेंडा फैलाने की कोशिश की। इमरान ने कई अंतरराष्ट्रीय मंचों पर ये कहा कि हिंदुस्तान में मुसलमान सुरक्षित नहीं हैं। इमरान ने कई बार कश्मीरियों का हमदर्द बनने की कोशिश की, लेकिन इमरान की इन कोशिशों को बहुत बड़ा झटका लगा है। दरअसल, जम्मू-कश्मीर के हालातों का जायजा लेने पहुंचे एक सूफी प्रतिनिधिमंडल ने कहा है कि भारत में मुसलमान सबसे ज्यादा सुरक्षित हैं।

 

https://twitter.com/ANI/status/1183654325681180672?ref_src=twsrc%5Etfw

कश्मीर में नहीं हो रहा मानवाधिकारों का उल्लंघन- नसीरूद्दीन चिश्ती

घाटी से आर्टिकल 370 हटने के बाद से वहां के हालातों को लेकर खूब बहुस हुई है। इसी बीच में एक सूफी प्रतिनिधिमंडल कश्मीर के हालातों का जायजा लेने के लिए वहां पहुंचा था। उनकी विजिट के बाद उस प्रतिनिधिमंडल के सदस्य नसीरुद्दीन चिश्ती ने कहा कि घाटी में मानवाधिकार के उल्लंघन की कोई बात सामने नहीं आई है। उन्होंने कहा कि भारत मुसलमानों की सेफ्टी का सबसे अच्छा देश हैं। नसीरूद्दीन चिश्ती ने कहा कि हमने कई स्थानीय लोगों से बातचीत की और जानकारी भी ली, लेकिन सभी ने मानवाधिकार के उल्लंघन की बात को सिरे से खारिज कर दिया।

पाकिस्तान दुनियाभर में झूठ फैला रहा है- चिश्ती

आपको बता दें कि अजमेर शरीफ दरगाह के नसीरुद्दीन चिश्ती की अध्यक्षता में अखिल भारतीय सूफी सज्जादानशी परिषद का प्रतिनिधिमंडल तीन दिवसीय यात्रा पर था। इसी यात्रा के दौरान प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने कश्मीरियों से घाटी के हालातों के बारे में जाना। इसके बारे में जानकारी देते हुए नसीरूद्दीन चिश्ती ने कहा कि घाटी को लेकर पाकिस्तान झूठ फैला रहा है और वहां के वजीर-ए-आजम तो शर्मनाक काम कर रहे हैं। चिश्ती ने इमरान को नसीहत देते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान की दिलचस्पी है तो उसे चीन और फिलिस्तीन में जाकर लड़ाई लड़नी चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत मुसलमानों के लिए सबसे अच्छा देश है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो