scriptSupreme court : निजता के मुद्दे पर सख्त, फेसबुक और व्हाट्ऐप से लिखित में मांगा जवाब | Supreme court : strict on privacy issue, sought reply in writing from facebook and whatsapp | Patrika News
विविध भारत

Supreme court : निजता के मुद्दे पर सख्त, फेसबुक और व्हाट्ऐप से लिखित में मांगा जवाब

निजता उल्लंघन के मामले पर फेसबुक से मांगा जवाब।
अदालत ने लोगों की गोपनीय जानकारी से समझौता नहीं करने के संकेत दिए।

Feb 15, 2021 / 12:37 pm

Dhirendra

supreme court

फेसबुक की नई पॉलिसी पर अब चार सप्ताह बाद सुनवाई होगी।

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को लोगों की निजता को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई हुई। इस मुद्दे पर शीर्ष अदालत ने सख्त रुख का संकेत दिया है। सुनवाई के बाद शीर्ष अदालत ने फेसबुक और व्हाट्सएप को नोटिस जारी किया है। साथ ही इस बात का जवाब लिखित में देने को कहा है कि वो लोगों की गोपनीय सूचनाओं पर नजर नहीं रखते। न ही किसी व्यावसायिक व गैर व्यावसायिक मामलों के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1361200010067501059?ref_src=twsrc%5Etfw
दरअसल, सोमवार को व्हाट्सऐप की नवीनतम गोपनीयता नीति को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद शीर्ष अदालत ने फेसबुक और व्हाट्सऐप से अपना पक्ष लिखित में रखने का आदेश दिया है।
बता दें कि भारत में जनवरी 2021 में फेसबुक ने प्राइवेसी को लेकर नई नीति लागू करने की जानकारी दी थी। फेसबुक की नई नीति लागू होने से लोगों की निजता का उल्लंघन होना तय माना जा रहा था। इसका लोगों ने विरोध किया था। अब शीर्ष अदालत ने इस मामले की सुनवाई चार सप्ताह बाद के लिए मुकर्रर की है।

Home / Miscellenous India / Supreme court : निजता के मुद्दे पर सख्त, फेसबुक और व्हाट्ऐप से लिखित में मांगा जवाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो