तमिलनाडु में इंजीनियरिंग एडमिशन काउंसलिंग के लिए TNEA 2020 Random Number जारी

  • तमिलनाडु इंजीनियरिंग एडमिशन ( Engineering Admission ) समिति ( TNEA 2020 ) ने बुधवार को दी जानकारी।
  • एक लाख से ज्यादा उम्मीदवारों की काउंसलिंग ( admission counselling ) के लिए 10-डिजिट के रैंडम नंबर जनरेट किए।
  • अस्थायी अनुसूची के मुताबिक उम्मीदवारों की रैंकिंग ( ranking ) लिस्ट 7 सितंबर को जारी होगी।

चेन्नई। तमिलनाडु ( Tamil Nadu ) इंजीनियरिंग एडमिशन समिति ( TNEA 2020 ) ने बुधवार को एक लाख से अधिक उम्मीदवारों के लिए 10-डिजिट रैंडम नंबर उत्पन्न किए। यह रैंडम नंबर उस स्थिति में इसलिए इस्तेमाल किया जाते हैं जब कई उम्मीदवारों को रैंकिंग ( ranking ) में एक समान अंक मिलते हैं। समिति ने 1,31,146 उम्मीदवारों के लिए रैंडम नंबर जनरेट किए हैं, जिन्होंने इंजीनियरिंग एडमिशन की काउंसलिंग के लिए आवेदन किया था।

KUK Exam 2020: कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं 10 सितंबर से होंगी शुरू, Open Book Exam संभव

तमिलनाडु इंजीनियरिंग एडमिशन ( Engineering Admission ) समिति के मुताबिक 10 अंकों की संख्या का उपयोग करके एक समान अंक पाने वाले अभ्यर्थियों की रैंकिंग को तोड़ा जाएगा।

समिति के अधिकारियों ने कहा, "इस साल काउंसलिंग ( admission counselling ) के लिए 1,60,834 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया। इनमें से 1,31,436 ने काउंसलिंग की फीस का भुगतान किया है। इसके बाद अब तक 1,14,206 उम्मीदवारों ने अपने दस्तावेज अपलोड किए हैं।"

छत्तीसगढ़ शिक्षा मंडल से मान्यता प्राप्त संस्थानों में 9वीं से 12वीं तक एडमिशन प्रक्रिया होगी शुरू

अस्थायी अनुसूची के मुताबिक उम्मीदवारों की रैंकिंग लिस्ट 7 सितंबर को जारी की जाएगी। इसके बाद सामान्य कोटा के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग ( Online admission Counselling ) 17 सितंबर से 6 अक्टूबर तक आयोजित की जाएगी।

केंद्र सरकार ने किसी की भी ना सुनी, NTA ने कर दी JEE Main और NEET 2020 की तारीखों की घोषणा

कोरोना वायरस महामारी के संकट के कारण बारहवीं कक्षा के परिणाम घोषित होने में तीन महीने की देरी हुई। इंजीनियरिंग प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने के एक दिन बाद ही परिणाम 16 जुलाई को जारी किया गया था।

इस देरी के कारण सामान्य कोटा के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग स्थगित होने की संभावना है जो 17 सितंबर से 6 अक्टूबर तक आयोजित किया होनी है।

अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned