scriptतेलंगाना : 64 विदेशी मेहमान पहुंचे हैदराबाद, स्वदेशी वैक्सीन का लेंगे जायजा | Telangana: 64 foreign guests reach Hyderabad, will take stock of indigenous vaccine | Patrika News

तेलंगाना : 64 विदेशी मेहमान पहुंचे हैदराबाद, स्वदेशी वैक्सीन का लेंगे जायजा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 09, 2020 11:33:00 am

Submitted by:

Dhirendra

भारत बायोटेक और बायोलॉजिकल पार्क का करेंगे दौरा।
विदेशी मेहमानों ने स्वदेशी वैक्सीन में रुचि दिखाई।

foreign delegates

भारत बायोटेक और बायोलॉजिकल पार्क का करेंगे दौरा।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संक्रमण के बीच भारतीय कंपनियों द्वारा निर्मित स्वदेशी कोरोना वैक्सीन की स्थिति का जायजा लेने 64 विदेशी मेहमान तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद पहुंच चुके हैं। अलग-अलग देशों के 64 प्रतिनिधि हैदराबाद स्थित भारत बायोटेक कंपनी और बायोलॉजिकल ई लिमिटेड कैंपस का दौरा करेंगे।
https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
भारतीय वैक्सीन में विदेशी मेहमानों ने दिखाई रुचि

जानकारी के मुताबिक भारत के स्वदेशी वैक्सीन विकास के प्रयासों में अन्य देशों ने रुचि दिखाई है। इसी क्रम में विदेश मंत्रालय की ओर से पिछले महीने 6 नवंबर को की गई मीडिया ब्रीफिंग के बाद विदेशी मेहमान हैदराबाद का दौरा कर रहे हैं। इन मेहमानों का दौरा समाप्त होने के बाद अन्य शहरों में स्थापित वैक्सीन से जुड़ी सुविधाओं का जायजा लेने के लिए भी विदेशी मेहमानों के दौरे आयोजित किए जाएंगे।
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हाल ही में वैक्सीन के विकास से जुड़ी कंपनियों और संस्थाओं का दौरा किया था। इस दौरान पीएम ने कहा था कि भारत की वैक्सीन उत्पादन और वितरण क्षमता का उपयोग इस संकट से लड़ने में और मानवता की मदद करने के लिए किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो