scriptकिसानों के मुद्दे पर राज्यसभा में हंगामा, विपक्ष की नारेबाजी, कार्यवाही स्थगित | The House is adjourned to meet at 10:30 am, says Rajya Sabha Chairman | Patrika News

किसानों के मुद्दे पर राज्यसभा में हंगामा, विपक्ष की नारेबाजी, कार्यवाही स्थगित

Published: Feb 02, 2021 10:07:22 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

हंगामे के बीच सदन की कार्रवाई को 10.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

The House is adjourned to meet at 10:30 am, says Rajya Sabha Chairman

The House is adjourned to meet at 10:30 am, says Rajya Sabha Chairman

नई दिल्ली। राज्यसभा में जैसे ही बजट सत्र शुरू तो किसानों के मुद्दे पर विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। विपक्षी सांसदों ने किसान विरोधी काले कानून वापस लेने की नारेबाजी की। इससे पहले कई विपक्षी दलों ने किसानों के मुद्दे पर चर्चा की मांग के लिए नोटिस दिया, लेकिन राज्यसभा चेयरमैन ने आज चर्चा करने से मना कर दिया। जिसके बाद विपक्षी दल सदन से वॉकआउट कर गए और शन्यू काल शुरू हो गया। इसके बाद विपक्षी सांसद सदन में वापस आए और किसानों के समर्थन में आवाज उठाते हुए कृषि कानून वापस लेने की नारेबाजी की। जिसके बाद हंगामे के बीच सदन की कार्रवाई को 10.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

https://twitter.com/ANI/status/1356456930647007237?ref_src=twsrc%5Etfw

इससे पहले राज्यसभा के चेयरमैन वेंकैया नायडू ने कहा कि कृषि कानूनों पर पहले ही चर्चा हो चुकी है, इसलिए अब उसकी जरूरत नहीं है। उन्होंने सदन में कार्रवाई के दौरान कहा कि अगर आप चाहें आपके सामने चर्चा का रिकॉर्ड रखा जा सकता है। वेंकैया नाडयू ने कहा कि किसान आंदोलन पर आज नहीं, कल चर्चा होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो