TIME ने PM मोदी को कवर पेज पर छापा और बताया भारत का 'डिवाइडर इन चीफ'

  • TIME मैग्जीन ने पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर को बनाया अपना कवर पेज
  • पीएम की तस्वीर के साथ दिया विवादित शीर्षक- India's Divider in Chief
  • मैग्जीन में मोदी सरकार और लोकसभा चुनाव 2019 पर लीड स्टोरी

नई दिल्ली। अमरीका की पॉपुलर Time मैग्जीन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक तस्वीर को कवर फोटो बनाया है। हालांकि, फोटो का जो शीर्षक दिया गया है उससे विवाद खड़ा हो रहा है। दरअसल, मैग्जीन ने फोटो के साथ पीएम को 'इंडिया का डिवाइडर-इन-चीफ' (India's Divider in Chief) बताया है।

लोकसभा चुनाव 2019 पर लीड स्टोरी

मैग्जीन ने अपने एशिया एडिशन में भारत के लोकसभा चुनाव 2019 और मोदी सरकार के पिछले पांच सालों के कार्यकाल पर लीड स्टोरी की है। इसे 'क्या विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र मोदी सरकार के एक अन्य पांच साल भुगतेगा?' इस लेख में पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यकाल और कामकाज की तुलना नेहरू के समाजवाद और भारत की मौजूदा सामाजिक स्थिति से की गई है।

आर्टिकल में भाजपा के हिंदुत्व की राजनीति का भी जिक्र

इसके साथ ही आर्टिकल में भाजपा के हिंदुत्व की राजनीति का भी जिक्र किया गया है। आतिश तासीर नाम के पत्रकार द्वारा लिखे गए इस आर्टिकल में भाजपा की हिंदुत्व की राजनीति के कारण वोटरों के ध्रुवीकरण की बात कही गई है। आर्टिकल के शुरुआत में लिखा गया है कि महान लोकतंत्रों का पापुलिज्म की तरफ झुकाव की दिशा में भारत पहला लोकतंत्र होगा। इस लेख में तुर्की, ब्राजील, ब्रिटेन और अमरीका का जिक्र किया गया है।

यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट से बिहार के 3.5 लाख नियोजित शिक्षकों को झटका, समान काम-समान वेतन का फैसला निरस्त

बता दें कि इस लेख में 1984 के सिख दंगों और 2002 के गुजरात दंगों का भी जिक्र है। इसके साथ ही लेखक ने दावा किया है 'मोदी ने हिन्दू-मुसलमानों के बीच भाईचारे की भावना बढ़ाने के लिए कोई इच्छा नहीं जताई। यही नहीं, मोदी ने कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते हुए नेहरू जैसे देश की महान शख्सियतों पर राजनीतिक हमले किए।

Shweta Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned