scriptTIME ने PM मोदी को कवर पेज पर छापा और बताया भारत का ‘डिवाइडर इन चीफ’ | Time magzine featured PM Narendra Modi on cover page with controversial title India's Divider in Chief | Patrika News

TIME ने PM मोदी को कवर पेज पर छापा और बताया भारत का ‘डिवाइडर इन चीफ’

locationनई दिल्लीPublished: May 10, 2019 08:21:47 pm

Submitted by:

Shweta Singh

TIME मैग्जीन ने पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर को बनाया अपना कवर पेज
पीएम की तस्वीर के साथ दिया विवादित शीर्षक- India’s Divider in Chief
मैग्जीन में मोदी सरकार और लोकसभा चुनाव 2019 पर लीड स्टोरी

Modi - Devider and Reformer

मोदी की प्रचंड जीत के बाद बदले TIME मैग्जीन के सुर

नई दिल्ली। अमरीका की पॉपुलर Time मैग्जीन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक तस्वीर को कवर फोटो बनाया है। हालांकि, फोटो का जो शीर्षक दिया गया है उससे विवाद खड़ा हो रहा है। दरअसल, मैग्जीन ने फोटो के साथ पीएम को ‘इंडिया का डिवाइडर-इन-चीफ’ (India’s Divider in Chief) बताया है।

लोकसभा चुनाव 2019 पर लीड स्टोरी

मैग्जीन ने अपने एशिया एडिशन में भारत के लोकसभा चुनाव 2019 और मोदी सरकार के पिछले पांच सालों के कार्यकाल पर लीड स्टोरी की है। इसे ‘क्या विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र मोदी सरकार के एक अन्य पांच साल भुगतेगा?’ इस लेख में पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यकाल और कामकाज की तुलना नेहरू के समाजवाद और भारत की मौजूदा सामाजिक स्थिति से की गई है।

https://twitter.com/TIME/status/1126607829429837825?ref_src=twsrc%5Etfw

आर्टिकल में भाजपा के हिंदुत्व की राजनीति का भी जिक्र

इसके साथ ही आर्टिकल में भाजपा के हिंदुत्व की राजनीति का भी जिक्र किया गया है। आतिश तासीर नाम के पत्रकार द्वारा लिखे गए इस आर्टिकल में भाजपा की हिंदुत्व की राजनीति के कारण वोटरों के ध्रुवीकरण की बात कही गई है। आर्टिकल के शुरुआत में लिखा गया है कि महान लोकतंत्रों का पापुलिज्म की तरफ झुकाव की दिशा में भारत पहला लोकतंत्र होगा। इस लेख में तुर्की, ब्राजील, ब्रिटेन और अमरीका का जिक्र किया गया है।

यह भी पढ़ें

सुप्रीम कोर्ट से बिहार के 3.5 लाख नियोजित शिक्षकों को झटका, समान काम-समान वेतन का फैसला निरस्त

बता दें कि इस लेख में 1984 के सिख दंगों और 2002 के गुजरात दंगों का भी जिक्र है। इसके साथ ही लेखक ने दावा किया है ‘मोदी ने हिन्दू-मुसलमानों के बीच भाईचारे की भावना बढ़ाने के लिए कोई इच्छा नहीं जताई। यही नहीं, मोदी ने कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते हुए नेहरू जैसे देश की महान शख्सियतों पर राजनीतिक हमले किए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो