scriptपीएम मोदी ने किया रो पैक्स फेरी और टर्मिनल का उद्घाटन, अब 4 घंटे में पूरा होगा सफर | Today, PM Modi will inaugurate Ro-PAX Ferry and Terminal, now the journey will be completed in 4 hours | Patrika News

पीएम मोदी ने किया रो पैक्स फेरी और टर्मिनल का उद्घाटन, अब 4 घंटे में पूरा होगा सफर

locationनई दिल्लीPublished: Nov 08, 2020 11:41:56 am

Submitted by:

Dhirendra

 

लोग घोघा से हजीरा तक का सफर जल मार्ग से केवल 4 घंटे में पूरा कर सकेंगे।
वर्तमान में सड़क मार्ग से सफर में 10 से 12 घंटे का समय लगता है।

pm modi

घोघा से हजीरा तक का सफर जल मार्ग से केवल 4 घंटे में पूरा कर सकेंगे।

नई दिल्ली। गुजरात में सी-प्लेन के बाद पीएम नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रो-पैक्स फेरी और टर्मिनल का उद्घाटन किया। शुक्रवार को सूरत के हजीरा बंदरगाह से भावनगर के घोघा बंदरगाह के बीच इसका ट्रायल किया गया था। आज इस सुविधा के शुरू होने के साथ लोग घोघा से हजीरा तक का सफर जल मार्ग से केवल चार घंटे में पूरा कर सकेंगे। अभी सड़क मार्ग से इस सफर में 10 से 12 घंटे का समय लगता है।
World Youth Skill Day: युवाओं को PM Modi का संदेश, स्किल आपको दूसरों से अलग बनाता है, लगातार बदलाव जरूरी

https://twitter.com/ANI/status/1325313543151890432?ref_src=twsrc%5Etfw
दक्षिण गुजरात का प्रवेश द्वार

गुजरात के रो-पैक्स नौका सेवा दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र क्षेत्र के प्रवेश द्वार के रूप में काम करेगी। यह घोघा और हजीरा के बीच की दूरी को 370 किलोमीटर से घटाकर 90 किलोमीटर कर देगा।
गुजरात के रो पैक्स फेरी प्रोजेक्ट के अधिकारियों के अनुसार केंद्रीय शिपिंग मंत्री मनसुख मांडविया की उपस्थिति में 6 नवंबर को इसका ट्रायल किया गया था। इस सेवा को पीएम मोदी के जलमार्गों को आर्थिक विकास के साथ एकीकृत करने की दृष्टि में बड़ा कदम माना जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो