scriptफेक न्यूज से बचने के लिए ट्विटर कर रहा तैयारी, नई पहल के जरिए दूर होगी परेशानी | Twitter is preparing to save from fake news | Patrika News

फेक न्यूज से बचने के लिए ट्विटर कर रहा तैयारी, नई पहल के जरिए दूर होगी परेशानी

locationनई दिल्लीPublished: Mar 16, 2021 12:45:11 am

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

टि्वटर ने गलत सूचना से निपटने के लिए अपनी तैयारी कर ली है।
समाज के बीच स्वस्थ्य सूचनाओं को प्रसार के लिए कई तरह के बदलाव किए गए।

twitter
नई दिल्ली। पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से पहले टि्वटर ने गलत सूचना से निपटने के लिए अपनी तैयारी कर ली है। उसने सोमवार को कई कदमों की घोषणा की। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने बहुभाषी पहल की घोषणा के साथ जनभागीदारी के प्रति अपनी कटिबद्धता दोहराई है।
ये भी पढ़ें: बंगाल में 4 सांसद भी लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

टि्वटर ने एक बयान जारी कर कहा कि असम, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव 2021 के मद्देनजर कंपनी ने कई पहलों की घोषणा की है। इससे उम्मीदवारों, राजनीतिक दलों, नागरिकों, मीडिया और समाज के बीच स्वस्थ्य सूचनाओं को प्रसार हो सकेगा।
इन कदमों से चुनावों के बारे में विश्वसनीय सूचनाएं मिल सकेंगी। केंद्रीय निर्वाचन आयोग और राज्य निर्वाचन आयोग से जुड़ी जानकारी खोजने के लिए भागीदारी को बढ़ावा देने एक कस्टम इमोजी, चुनाव संबंधी गलत सूचना से निपटने के लिए प्री-बंक और डी-बंक श्रृंखला और आगामी चुनावों में भारतीय युवाओं के बीच जन-भागीदारी पर केंद्रित डेमोक्रेसी अड्डा शीर्षक से युवाओं के बीच चर्चा जैसी पहल शामिल की गई हैं। इन पहलों को छह भाषाओं-हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, बांग्ला, असमी और मलयालम में डाला किया जाएगा।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zyq7h
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो