script Jammu Kashmir: एनकाउंटर में लश्कर के टॉप कमांडर अबरार समेत दो आतंकी ढेर, तीन जवान भी घायल | Two militant Killed in Encounter at jammu kashmir including Lashkar e taiba top commander Abrar | Patrika News

Jammu Kashmir: एनकाउंटर में लश्कर के टॉप कमांडर अबरार समेत दो आतंकी ढेर, तीन जवान भी घायल

locationनई दिल्लीPublished: Jun 29, 2021 09:46:46 am

जम्मू-कश्मीर के पारिमपोरा इलाकों में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में लश्कर के टॉप कमांडर अबरार को मार गिराया, एक पाकिस्तानी नागरिक भी ढेर

Two militant Killed in Encounter at jammu kashmir including Lashkar e taiba top commander Abrar
Two militant Killed in Encounter at jammu kashmir including Lashkar e taiba top commander Abrar
नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर ( Jammu Kashmir ) के श्रीनगर में पारिमपोरा इलाके में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ ( Encounter ) में दो आतंकियों को ढेर कर दिया। इनमें से एक लश्कर का टॉप कमांडर अबरार भी शामिल है। हालांकि मुठभेड़ में सुरक्षा बलों दो अधिकारी और एक जवान घायल हुए हैं।
सुरक्षाबलों को इलाके में अभी कुछ और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। पुलिस के प्रवक्ता के मुताबिक अबरार हत्या के कई मामलों में शामिल था और उसे सोमवार को पारिमपोरा में वाहनों की जांच के दौरान गिरफ्तार किया गया था।
यह भी पढ़ेँः जम्मू में आर्मी कैम्प के ऊपर फिर दिखे दो ड्रोन, सुरक्षा बल के जवानों ने की फायरिंग

पुलिस के मुताबिक श्रीनगर के परिमपोरा इलाके के मलहूरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। दरअसल जब सुरक्षाबल गश्त के लिए निकले उसी दौरान आतंकियों ने उन पर ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी। इस हमले में CRPF का एक जवान घायल हो गया।
इस मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए, जिनमें से एक लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर नदीम अबरार था और दूसरा आतंकवादी पाकिस्तान का नागरिक था।
लश्कर कमांडर अबरार 28 जून को ही पारिमपोरा में वाहनों की जांच के दौरान गिरफ्तार किया गया था। अबरार ने पूछताछ में बताया कि उसने मलूरा में एक जगह एके-47 राइफल छुपाई है, जहां पहुंचने पर मकान के भीतर छिपे उसके पाकिस्तानी साथी ने गोलीबारी की।
मुठभेड़ में अबरार और पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया। मारे गए आतंकियों के पास से गोलाबारूद भी बरामद हुए हैं।

कश्मीर पुलिस जोन ने ट्वीट किया, 'श्रीनगर के मल्हूरा परिमपोरा इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई। पुलिस और सुरक्षा बल काम पर हैं।' इसके साथ ही एनकाउंटर के चलते स्थानीय इलाकों को खाली कराया गया है।
यह भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर में ड्रोन हमले के बाद रक्षामंत्री राजनाथ की चीन और पाकिस्तान को चेतावनी, कही बड़ी बात
श्रीनगर में हुए इस एनकाउंटर को लेकर आईजीपी विजय कुमार का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि, मुठभेड़ स्थल से दो एक-के 47 राइफल बरामद हुई हैं। आईजी कुमार ने बताया कि नदीम अबरार लावेपोरा आतंकी हमले में शामिल था। इस हमले में आतंकियों ने सीआरपीएफ के तीन जवानों की हत्या की थी। इसके अलावा भी उस पर कई हत्याओं के आरोप थे।

ट्रेंडिंग वीडियो