scriptदिल्ली एनसीआर में आज यात्रा करना होगा मुश्किल, OLA-Uber के ड्राइवर रहेंगे हड़ताल पर | Uber drivers strike today in Delhi NCR today | Patrika News

दिल्ली एनसीआर में आज यात्रा करना होगा मुश्किल, OLA-Uber के ड्राइवर रहेंगे हड़ताल पर

locationनई दिल्लीPublished: Sep 01, 2020 09:08:36 am

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

चालक कोविड-19 (Covid-19) महामारी के कारण हुए आर्थिक नुकसान को लेकर किराए में बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं।
दिल्ली- एनसीआर (Delhi-NCR) के करीब दो लाख चालक इस हड़ताल का हिस्सा हैं।

ola uber driver

ओला उबर के चालक हड़ताल पर

नई दिल्ली। टैक्सी वाहनों के लिए लोन अदायगी के स्थगन (मोटेरियम) को आगे बढ़ाने की मांग को लेकर मंगलवार को मोबाइल ऐप बेस्ड टैक्स चालक दिल्ली एनसीआर में हड़ताल पर रहेंगे। चालक कोविड-19 (Covid-19) महामारी के कारण हुए आर्थिक नुकसान को लेकर किराए में बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं। मंगलवार को सभी चालक मंडी हाउस हिमाचल भवन पर एकत्रित होकर अपनी मांग रखेंगे।
कोई आर्थिक मदद उपलब्ध नहीं कराई गई

दिल्ली के सर्वोद्य ड्राइवर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष कमलजीत सिंह का कहना है कि हम हड़ताल को लेकर मजबूर हैं। दिल्ली एनसीआर के करीब दो लाख चालक इस हड़ताल का हिस्सा हैं। उन्होंने कहा कि सरकार से बार-बार गुहार लगाने के बावजूद हमें कोई आर्थिक मदद उपलब्ध नहीं कराई गई है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण चालक वित्तीय संकट मंडरा रहा है। आर्थिक तंगी के कारण वाहनों की किस्त भरना मुश्किल हो रहा है।
वाहन जब्त हो जाने का डर बना हुआ है

लोन अदायगी को लेकर मिली छूट की अवधि अब समाप्त हो गई है। बैंक वाले लगातार हम पर दबाव बनाए हुए हैं। ईएमआई अदा नहीं कर पाने पर उनके वाहन जब्त हो जाने का डर बना हुआ है। सिंह के अनुसार हमारी मांग है कि किश्त के लिए स्थगन का आदेश आगे बढ़ाया जाए। इसके साथ किराए में बढ़ोतरी की जाए। ओला उबर चालकों को दिए कमीशन को भी बढ़ाएं। इसके साथ ओवर स्पीडिंग के जो चालान राशि है उसे भी माफ किया जाए।
यात्रियों को काफी परेशानी सामना करना पड़ सकता है

गौरतलब है कि अगर हजारों ड्राइवरों के हड़ताल पर जाने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी सामना करना पड़ सकता है। कोरोना के कारण सीमित सरकारी बसें सीमित संख्या में चलाईं जा रही हैं। वहीं मेट्रो का संचालन अभी तक शुरू नहीं हो सका है। खासकर नौकरीपेशा वाले लोगों को यात्रा में काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो