scriptसंघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर अठावले की टिप्पणी- सभी को हिंदू कहना सही नहीं | Union minister ramdas athawale on mohan bhagwat remark population of hindu society | Patrika News

संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर अठावले की टिप्पणी- सभी को हिंदू कहना सही नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Dec 27, 2019 11:14:59 am

Submitted by:

Prashant Jha

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) के 130 करोड़ हिंदू वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने पलटवार किया है।
 

Ramdas Athawale

मोहन भागवत के हिंदू वाले बयान पर अठावले की टिप्पणी- सभी हमारे हैं कहना ठीक नहीं

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) के 130 करोड़ हिंदू वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने पलटवार किया है। राम दास अठावले ने कहा कि यह कहना सही नहीं है कि सभी हिंदू हैं। एक वक्त था जब हमारे देश में हर कोई बौद्ध था। जब यहां हिंदुत्व आया, हम हिंदू राष्ट्र बने। अगर उनका (संघ प्रमुख) मतलब है कि सभी हमारे हैं तो यह सही है।

आरएसएस 130 करोड़ आबादी को हिंदू समाज मानता है- संघ प्रमुख

दरअसल संघ सरसंघचालक मोहन भागवत ने कहा था कि आरएसएस भारत की 130 करोड़ आबादी को हिंदू समाज के तौर पर मानता है, चाहे उनका धर्म और संस्कृति जो भी हो। संघ प्रमुख ने कहा कि धर्म और संस्कृति से परे देखते हुए, जो लोग राष्ट्रवादी भावना रखते हैं और भारत की संस्कृति और उसकी विरासत का सम्मान करते हैं, वे हिंदू हैं और संघ देश के 130 करोड़ लोगों को हिंदू मानता है।

हैदराबाद में संघ प्रमुख ने दिया था बयान

25 दिसंबर को मोहन भागवत ने हैदराबाद के सरूर नगर स्टेडियम में आयोजित ‘विजय संकल्प सभा’ के मुख्य अतिथि थे। इसमें भाग लेने के लिए करीब 20 हजार संघ कार्यकर्ता अपने गणवेष में पहुंचे थे। इस दौरान भागवत ने रवीन्द्र नाथ टैगोर को भी याद दिलाई। जिसमें उन्होंने हिंदू और मुसलमानों के बीच एकता पर जोर दिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो