scriptKisan Andolan के बीच केंद्रीय मंत्री का अजीब बयान, Farmer Protest के पीछे बताया इन देशों का हाथ | Union minister Raosaheb Danve says China and Pakistan behind of Farmer movement | Patrika News

Kisan Andolan के बीच केंद्रीय मंत्री का अजीब बयान, Farmer Protest के पीछे बताया इन देशों का हाथ

Published: Dec 10, 2020 08:45:14 am

Kisan Andolan के बीच केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे का अजीब बयान
किसानों के प्रदर्शन के पीछे बताई दो देशों की साजिश
बोले- पहले एनआरसी और सीएए को लेकर मुसलमानों को भड़ाकाने की कर चुके कोशिश

farmer Protest

किसान आंदोलन को लेकर केंद्रीय मंत्री का बेतुका बयान

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों ( Farm Bill )के खिलाफ किसानों का आंदोलन ( Kisan Andolan ) 14वें दिन भी जारी है। केंद्र सरकार के कई दौर की बातचीत के बाद भी अब तक कोई नतीजा सामने नहीं आया है। वहीं किसान संगठनों ने इस आंदोलन को और तेज करने की बात कही है। लेकिन इन सबके बीच केंद्रीय मंत्री के अजीब बयान ने नया विवाद खड़ा कर दिया है।
केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने दावा किया कि तीन नए कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की मांग को लेकर जारी किसानों के विरोध प्रदर्शनों के पीछे चीन और पाकिस्तान का हाथ है।

अगले चार दिनों तक देश के इन राज्यों में जारी हुआ बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने इन क्षेत्रों में सर्दी का सितम बढ़ने की दी चेतावनी
केंद्रीय मंत्री ने यह आरोप भी लगाया कि संशोधित नागरिकता अधिनियम ( CAA ) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी( NRC ) को लेकर पहले मुसलमानों को गुमराह किया गया, लेकिन ये प्रयास सफल नहीं हुए।
दानवे ने कहा कि अब किसानों को बताया जा रहा है कि नए कानूनों के कारण उन्हें नुकसान होगा। किसानों को गुमराह किया जा रहा है।
महाराष्ट्र के जालना जिले के बदनापुर तालुका में स्वास्थ्य केंद्र के उद्घाटन के दौरान दानवे ने किसान आंदोलन को लेकर अजीब बयान दिया है।

उन्होंने कहा, ‘जो आंदोलन चल रहा है, वह किसानों का नहीं है। इसके पीछे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान और चीन की साजिश है। दानवे ने कहा कि इन दोनों देशों में भारत के मुसलमानों को भी भड़काया। उन्होंने क्या कहा गया? NRC आ रहा है। CAA आ रहा है और छह माह में मुसलमानों को भारत छोड़ना पड़ेगा। दानवे ने पूछा कि क्या एक भी मुस्लिम ने देश छोड़ा?
लोगों की मदद के लिए सोनू सूद बैंकों से लिया इतने करोड़ का कर्ज, जानें अपनी कौनसी कीमती चीजों को रखा गिरवी

मुसलमानों के बाद किसानों की बारी
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि चीन और पाकिस्तान ने पहले मुसलमानों को भड़काने की कोशिश की और अब किसानों को भड़काया जा रहा है। किसानों को ये बताया जा रहा है कि उन्हें नुकसान सहना पड़ेगा।
मंत्री ने इस बयान को लेकर ये साफ नहीं किया आखिर उन्होंने किस आधार पर चीन और पाकिस्तान का हाथ बताया। उन्होंने इतना जरूर कहा कि पीएम मोदी किसान हितैषी हैं और उन्होंने किसानों के लिए जो नया कानून बनाया है, वो उनकी भलाई के लिए ही बनाया है।
शिवसेना का तंज
केंद्रीय मंत्री के इस बेतुके बयान के बाद शिवसेना ने दानवे पर तंज कसा है। शिवसेना के प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरविंद सावंत ने कहा है कि महाराष्ट्र में सत्ता गंवाने के बाद से ही बीजेपी के नेता अपने होश में नहीं रहे हैं। वे जानते ही नहीं कि वे कब, क्या बोल रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो