scriptमुंबई विश्वविद्यालय चुनाव : एबीवीपी का सूपड़ा साफ, युवा सेना का सभी 10 सीटों पर कब्जा | University of Mumbai elections: ABVP clean sweeps, capture all 10 seat | Patrika News

मुंबई विश्वविद्यालय चुनाव : एबीवीपी का सूपड़ा साफ, युवा सेना का सभी 10 सीटों पर कब्जा

locationनई दिल्लीPublished: Mar 30, 2018 09:00:48 pm

Submitted by:

Anil Kumar

एबीवीपी को मात देकर शिवसेना की छात्र इकाई आदित्य ठाकरे के नेतृत्व वाली युवा सेना ने सभी 10 सीटें अपने नाम कर ली हैं।

mumbai university

नई दिल्ली । मुंबई विश्वविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) को बहुत बड़ा झटका लगा है। मुंबई विश्वविद्यालय के सीनेट की ग्रैजुएट सीटों के लिए हुए चुनाव में एबीवीपी का सभी 10 सीटों पर सूपड़ा साफ हो गया है। बता दें कि एबीवीपी को मात देकर शिवसेना की छात्र इकाई आदित्य ठाकरे के नेतृत्व वाली युवा सेना ने सभी 10 सीटें अपने नाम कर ली हैं। हालांकि कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई और एबीवीपी ने युवा सेना को कड़ी टक्कर दी लेकिन एक भी सीट जीतने में कामयाब नहीं हो सके।


महाराष्ट्र में बनेगा नया राजनीतिक समीकरण
आपको बता दें कि बीते 25 मार्च को मुंबई विश्वविद्यालय के सीनेट की ग्रैजुएट सीटों के लिए चुनाव हुए थे, जिसमें आदित्य ठाकरे के नेतृत्व वाली युवा सेना ने सभी 10 सीटें जीतकर इतिहास रच दिया है। ऐसा माना जा रहा है कि मुंबई विश्वविद्यालय के इस परिणाम से महाराष्ट्र में एक नया राजनीतिक समीकरण बनेगा। जानकारों का मानना है कि शिवसेना और बीजेपी में चल रहे राजनीतिक घमासान को भी प्रभावित करेगा।
बता दें कि जीत दर्ज करने के बाद मीडिया से बात करते हुए आदित्य ठाकरे ने कहा कि यह हमारे विश्वास की जीत हुई है। उन्होंने कहा यह जीत दूसरे मायने में ओर भी बेहद खास हो जाता है क्योंकि यह जीत एबीवीपी को हराकर युवा सेना मिली है। उन्होंने कहा कि यह जीत मेरी अकेले की जीत नहीं है बल्कि हमारी पूरी टीम की है, जो पिछले आठ साल से लगातार मेहनत कर रहे हैं और छात्रों की समस्याओं के समाधान में मदद कर रहे हैं।

CBSE पेपर लीकः दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गूगल से मांगी मदद, मांगी ये जानकारी
विपक्षी उम्मीद्वारों का आरोप
गौरतलब है कि शिवसेना की छात्र इकाई युवा सेना ने आरक्षित सीटों के अलावा महिला और एससी-एसटी सीटों के साथ घुमंतू जाति वाली सीट पर भी जीत दर्ज की। हालांकि विपक्षी उम्मीद्वारों ने विश्वविद्याल प्रशासन पर चुनाव में धांधली करने का आरोप लगाया। उनका कहना है कि प्रशासन ने एक संगठन को जिताने के लिए यह मतदान करवाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो