scriptUnlock 1.0: 31 जुलाई तक नहीं खुलेंगे School-College, कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच शिक्षा मंत्री ने की घोषणा | unlock 1.0 school college will close till 31 july in west bengal | Patrika News
विविध भारत

Unlock 1.0: 31 जुलाई तक नहीं खुलेंगे School-College, कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच शिक्षा मंत्री ने की घोषणा

-देशभर में कोरोना महामारी ( Coronavirus ) के चलते स्कूल-कॉलेजों को बंद ( Schools Colleges Close Till 31 July ) किया गया था। -वहीं, केंद्र सरकार अब जुलाई से स्कूलों को फिर से खोलने की तैयारी में है। -इसी बीच अब पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) में स्कूल-कॉलेज 31 जुलाई तक बंद रहेंगे। सरकार ने घोषण की है कि प्रदेश में सभी स्कूल और कॉलेज 31 जुलाई तक बंद रहेंगे। राज्य शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ( Education Minister Partha Chatterjee ) ने बुधवार को प्रेस वार्ता कर इस बात की जानकारी दी।

Jun 24, 2020 / 03:00 pm

Naveen

unlock 1.0 school college will close till 31 july in west bengal

Unlock 1.0: 31 जुलाई तक नहीं खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच शिक्षा मंत्री ने की घोषणा

नई दिल्ली।
देशभर में कोरोना महामारी ( Coronavirus ) के चलते स्कूल-कॉलेजों को बंद ( Schools Colleges Close Till 31 July ) किया गया था। वहीं, केंद्र सरकार अब जुलाई से स्कूलों को फिर से खोलने की तैयारी में है, लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण अभिभावक बच्चों को स्कूल नहीं भेजना चाहते, वह उन्हें घर पर ही सुरक्षित रखना चाहते हैं। यही वजह है कई जगह स्कूल खोलने का विरोध हो रहा है। इसी बीच अब पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) में स्कूल-कॉलेज 31 जुलाई तक बंद रहेंगे। सरकार ने घोषण की है कि प्रदेश में सभी स्कूल और कॉलेज 31 जुलाई तक बंद रहेंगे। राज्य शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ( Education Minister Partha Chatterjee ) ने बुधवार को प्रेस वार्ता कर इस बात की जानकारी दी। इससे पहले स्कूल-कॉलेज बंद रखने की समयावधि 30 जून थी।

31 जुलाई तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज
चटर्जी ने कहा, 31 जुलाई सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे, लेकिन शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को ड्यूटी देनी होगी।

Coronavirus: आखिर क्यों लगाई गई पतंजलि की कोरोना दवा पर रोक? सामने आई बड़ी वजह

https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

शिक्षा मंत्री ने कहा कि यह फैसला कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लिया गया है। स्कूलों में पढ़ाई के तरीके में कोई बदलाव नहीं किया गया। लेकिन, अब स्कूलों को 31 जुलाई तक बंद रखा जाएगा। इससे पहले शैक्षणिक संस्थानों को 30 जून तक बंद रखने का आदेश दिया गया था।

राज्य में 370 नए मामले
बता दें कि राज्य में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। अब तक कुल मरीजों की संख्या 14,728 हो गई है। जबकि, 580 लोगों की जान जा चुकी है। पिछले 24 घंटों की बात करें तो 370 ताजा मामले सामने आए, वहीं 11 लोगों की मौत दर्ज हुई है।

Hindi News/ Miscellenous India / Unlock 1.0: 31 जुलाई तक नहीं खुलेंगे School-College, कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच शिक्षा मंत्री ने की घोषणा

ट्रेंडिंग वीडियो