scriptयूपी सरकार का ऐलान – नोएडा और ग्रेटर नोएडावासी इस नंबर पर कॉल कर Corona Test करा सकते हैं फिक्स | UP government declares - Noida and Greater Noida residents can call this number and get Corona test fixed | Patrika News

यूपी सरकार का ऐलान – नोएडा और ग्रेटर नोएडावासी इस नंबर पर कॉल कर Corona Test करा सकते हैं फिक्स

locationनई दिल्लीPublished: Jun 13, 2020 02:17:11 pm

Submitted by:

Dhirendra

 

कोरोना टेस्ट को शेड्यूल करने के लिए हेल्पलाइन नंबर पर कॉल जरूरी।
हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर घर बैठे ले सकते हैं कोरोना टेस्ट का अप्वा्इंटमेंट।

Coronavirus Test

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कोरोना टेस्ट के कुल 8 केंद्र हैं।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी काल में नोएडा और ग्रेटर नोएडा ( Noida and Greater Noida) के लोगों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। अगर यहां के रहने वाले लोग अपना कोविड-19 टेस्ट ( Covid-19 Test ) कराना चाहते हैं, तो इसके लिए बस उनको हेल्पलाइन नंबर ( Helpline Number ) पर एक कॉल करना होगा। ऐसा कर लोग कोरोना टेस्ट के लिए अप्वाइंटमेंट फिक्स करा सकते हैं।
दरअसल, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कोरोना टेस्ट ( Corona Test ) के कुल 8 केंद्र हैं। इन्हीं सेंटरों पर जांच की सुविधा उपलब्ध है। अपने टेस्ट को शेड्यूल करने के लिए आपको 18004192211 पर डायल करना होगा। इस नंबर पर कॉल कर आप अपना अप्वाइंटमेंट घर बैठे फिक्स करा सकते हैं।
Corona Crisis : दिल्ली में मेयर के चुनाव का ऐलान, नामांकन और चुनाव की तिथि तय

नोएडा के सेक्टर-30 स्थित जिला हॉस्पिटल में कलेक्शन सेंटर है। इसके अलावा सेक्टर-39 स्थित न्यू डिस्ट्रीक हॉस्पिटल की बिल्डिंग भंगेल स्थित सामुदायिक हेल्थ केयर सेंटर पर भी यह सुविधा उपलब्ध हैं।
कोरोना पॉजिटिव के 95 मामले सामने आए

यूपी के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव ( Coronavirus Positive ) के 95 नए मामले सामने आए। इस कारण पूरे जिले में हड़कंप मचा रहा। इसके अलावा 45 साल के एक व्यक्ति की संक्रमण के कारण मौत हो गई। कोरोना संक्रमण की चपेट में आकर 12 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।
Epidemiologists बोले – कोरोना मरीजों की संख्या गिनने के बजाय इससे होने वाली मौतों को रोकना जरूरी

कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 830

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 830 हो चुकी है. जिला निगरानी अधिकारी सुनील दोहरे ने बताया था कि शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। जबकि जिले में कोविड-19 से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 830 हो गई है। सबसे अच्छी जानकारी ये है कि यहां के 477 संक्रमिक इलाज के दौरान संक्रमण से बाहर आ चुके हैं। उसके बाद इन सभी को घर वापस भेज दिया गया है। अधिकारी ने यह भी जानकारी दी थी कि जिले के 341 मरीजों का कई हॉस्पिटलों में इलाज चल रहा है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रशासनिक स्तर पर लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो