scriptUttarakhand: टिहरी में बादल फटा, कई दुकानें और मकान क्षतिग्रस्त | Uttarakhand: Cloudburst in Tehri, many shops and houses damaged | Patrika News

Uttarakhand: टिहरी में बादल फटा, कई दुकानें और मकान क्षतिग्रस्त

locationनई दिल्लीPublished: May 11, 2021 08:13:02 pm

Submitted by:

Mohit sharma

टिहरी जिले के देव प्रयाग में बादल फटने की जानकारी सामने आई है, जिसकी वजह से गदेरा में भारी उफान हो गया है।

Uttarakhand: टिहरी में बादल फटा, कई दुकानें और मकान क्षतिग्रस्त

Uttarakhand: टिहरी में बादल फटा, कई दुकानें और मकान क्षतिग्रस्त

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश से सटे राज्य उत्तराखंड ( Cloudburst in Uttarakhand ) में इस समय मौसम का कहर जारी है। राज्य के पहाड़ी जिलों मेंं हो रही झमाझम बारिश ( Rain in Uttarakhand ) स्थानीय लोगों के लिए आफत ले आई है। वहीं, टिहरी जिले के देव प्रयाग में बादल फटने की जानकारी सामने आई है, जिसकी वजह से गदेरा में भारी उफान हा गया है। बादल फटने की वजह से यहां कई दुकानें और मकान क्षतिग्रस्त हो गई हैं। हालांकि राहत की बात यह है कि लॉकडाउन होने की वजह से दुकाने बंद थी और एक बड़ा हादसा होते होते बच गया।

Good News: WHO बनाएगा कोरोना की दवा, रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाना होगा उद्देश्य

https://twitter.com/hashtag/Uttarakhand?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

आपको बता दें कि उत्तराखंड में इस समय मौसम से हालात बिगड़े हुए हैं, ऊंचे इलाकों में जहां बर्फबारी हो रही है, वहीं तलहटी के इलाकों में बारिश का दौर जारी है।। जिसका असर मैदानी इलाकों में भी साफ देखने को मिल रहा है। देवप्रयाग में भारी बारिश और बादल फटने की वजह से काफी नुकसान उठाना पड़ा है। राज्य के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं मिली है। मौके पर राहत व बचाव कार्य के लिए एसडीआरएफ की टीमों को लगाया गया है।

Coronavirus: तेलंगाना में लॉकडाउन लगने के संकेत, कल कैबिनेट मीटिंग में होगा बड़ा फैसला

https://twitter.com/ANI/status/1392107939066826752?ref_src=twsrc%5Etfw

गौरतलब है कि इससे पहले घनसााली और जाखणीधार में बादल फटने की वजह से भारी नुकसान हुआ था। यहां पानी के तेज बहाव की वजह से कई हेक्टेयर जमीन जलमग्न हो गई थी। जबकि घनसाली में पहाड़ से बहकर आए मलबे में पूरा मार्केट दब गया था। पिछले दिनों भारत-चीन सीमा के पास उत्तराखंड के चमोली गढ़वाल जिले में हिमस्खलन की चपेट में आने से कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई थी। कई बार हिमस्खलन आने कि वजह से रोड चार से पांच जगहों से कट गई।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो