scriptUttarakhand: Cloudburst in Tehri, many shops and houses damaged | Uttarakhand: टिहरी में बादल फटा, कई दुकानें और मकान क्षतिग्रस्त | Patrika News

Uttarakhand: टिहरी में बादल फटा, कई दुकानें और मकान क्षतिग्रस्त

टिहरी जिले के देव प्रयाग में बादल फटने की जानकारी सामने आई है, जिसकी वजह से गदेरा में भारी उफान हो गया है।

नई दिल्ली

Updated: May 11, 2021 08:13:02 pm

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश से सटे राज्य उत्तराखंड ( Cloudburst in Uttarakhand ) में इस समय मौसम का कहर जारी है। राज्य के पहाड़ी जिलों मेंं हो रही झमाझम बारिश ( Rain in Uttarakhand ) स्थानीय लोगों के लिए आफत ले आई है। वहीं, टिहरी जिले के देव प्रयाग में बादल फटने की जानकारी सामने आई है, जिसकी वजह से गदेरा में भारी उफान हा गया है। बादल फटने की वजह से यहां कई दुकानें और मकान क्षतिग्रस्त हो गई हैं। हालांकि राहत की बात यह है कि लॉकडाउन होने की वजह से दुकाने बंद थी और एक बड़ा हादसा होते होते बच गया।

Uttarakhand: टिहरी में बादल फटा, कई दुकानें और मकान क्षतिग्रस्त
Uttarakhand: टिहरी में बादल फटा, कई दुकानें और मकान क्षतिग्रस्त

Good News: WHO बनाएगा कोरोना की दवा, रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाना होगा उद्देश्य

आपको बता दें कि उत्तराखंड में इस समय मौसम से हालात बिगड़े हुए हैं, ऊंचे इलाकों में जहां बर्फबारी हो रही है, वहीं तलहटी के इलाकों में बारिश का दौर जारी है।। जिसका असर मैदानी इलाकों में भी साफ देखने को मिल रहा है। देवप्रयाग में भारी बारिश और बादल फटने की वजह से काफी नुकसान उठाना पड़ा है। राज्य के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं मिली है। मौके पर राहत व बचाव कार्य के लिए एसडीआरएफ की टीमों को लगाया गया है।

Coronavirus: तेलंगाना में लॉकडाउन लगने के संकेत, कल कैबिनेट मीटिंग में होगा बड़ा फैसला

गौरतलब है कि इससे पहले घनसााली और जाखणीधार में बादल फटने की वजह से भारी नुकसान हुआ था। यहां पानी के तेज बहाव की वजह से कई हेक्टेयर जमीन जलमग्न हो गई थी। जबकि घनसाली में पहाड़ से बहकर आए मलबे में पूरा मार्केट दब गया था। पिछले दिनों भारत-चीन सीमा के पास उत्तराखंड के चमोली गढ़वाल जिले में हिमस्खलन की चपेट में आने से कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई थी। कई बार हिमस्खलन आने कि वजह से रोड चार से पांच जगहों से कट गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

IPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डDelhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवालाIndia-China Tension: पैंगोंग झील पर बॉर्डर के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट इमेज से खुलासाWatch: टेक्सास के स्कूल में भारतीय अमेरिकी छात्र का दबाया गला, VIDEO देख भड़की जनताHeavy rain in bangalore: तेज बारिश से दो मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.