scriptराम मंदिर निर्माण के लिए VHP का नया प्लान, 15 दिसंबर से देशव्यापी समर्थन की करेंगे शुरुआत | VHP's new plan for Ram temple construction, will start nationwide support from December 15 | Patrika News
विविध भारत

राम मंदिर निर्माण के लिए VHP का नया प्लान, 15 दिसंबर से देशव्यापी समर्थन की करेंगे शुरुआत

वीएचपी का कहना है कि वे देश के सभी लोकसभा क्षेत्रों में जनसभाएं आयोजित करेगी और सांसदों से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में विधेयक पारित कराने के लिए समर्थन मांगेगी।

Nov 06, 2018 / 09:40 pm

Anil Kumar

राम मंदिर निर्माण के लिए VHP का नया प्लान, 15 दिसंबर से देशव्यापी समर्थन की करेंगे शुरुआत

राम मंदिर निर्माण के लिए VHP का नया प्लान, 15 दिसंबर से देशव्यापी समर्थन की करेंगे शुरुआत

नई दिल्ली। राम मंदिर निर्माण को लेकर देशभर में इन दिनों बहस तेज हो गई है। देश के सभी साधु-संत और हिन्दू संगठन मोदी सरकार से कानून बनाकर मंदिर निर्माण करने की मांग कर रहे हैं, जबकि इस मामले की सुनवाई देश की सर्वोच्च अदालत में चल रही है। इन सबके बीच विश्व हिन्दू परिषद (VHP) ने राम मंदिर निर्माण के लिए एक अलग रणनीति पर काम कर रही है। वीएचपी का कहना है कि वे देश के सभी लोकसभा क्षेत्रों में जनसभाएं आयोजित करेगी और सांसदों से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में विधेयक पारित कराने के लिए समर्थन मांगेगी। बता दें कि वीएचपी के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने मंगलवार को बताया कि संसद के शीतकालीन सत्र में एक विधेयक लाया जाएगा। आपको बता दें कि राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ से जुड़े वीएचपी राम मंदिर निर्माण के लिए देशभर में माहौल बनाने का काम रही है। उनका मानना है कि यदि सरकार सदन में विधेयक लाती है तो विपक्षी दल भी इसका विरोध नहीं कर पाएगी।

…तो अयोध्या के विवादित स्थल से सटी जमीन पर राम मंदिर बनाएगी भाजपा? चर्चा में बीजेपी का यह प्लान

15 दिसंबर से जनसभा की शुरुआत

बता दें कि राम मंदिर निर्माण को लेकर तमाम साधु-संत और हिन्दू संगठन मोदी सरकार पर दबाव बना रही है क्योंकि 2014 के आम चुनाव में भाजपा ने वादा किया था कि यदि पूर्ण बहुमत की सरकार बनी तो वह राम मंदिर बनाएगी। लेकिन साढे चार वर्ष गुजर जाने के बाद भी मंदिर निर्माण के लिए कोई काम नहीं हो पाया। जबकि दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मामले को लेकर जनवरी तक के लिए सुनवाई टाल दी है। इस बाबत अब वीएचपी ने कहा है राम मंदिर निर्माण के लिए वह सभी लोकसभा सीटों पर जनसभा कर सांसदों से समर्थन की अपील करेंगे। इसकी शुरुआत 15 दिसंबर से किया जाएगा। इस बीच संबंधित क्षेत्र के सांसदों से मुलाकात कर अपनी बात रखेंगे।

Home / Miscellenous India / राम मंदिर निर्माण के लिए VHP का नया प्लान, 15 दिसंबर से देशव्यापी समर्थन की करेंगे शुरुआत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो