scriptजल जीवन मिशन : पीएम मोदी 22 नवंबर को मिर्जापुर और सोनभद्र में रखेंगे RDWSP की आधारशिला | Water life mission: PM Modi will lay the foundation stone of RDWSP in Mirzapur and Sonbhadra on November 22 | Patrika News

जल जीवन मिशन : पीएम मोदी 22 नवंबर को मिर्जापुर और सोनभद्र में रखेंगे RDWSP की आधारशिला

locationनई दिल्लीPublished: Nov 20, 2020 03:03:38 pm

Submitted by:

Dhirendra

दो दिन बाद पीएम मोदी रखेंगे आरडीडब्लूएसपी की आधारशिला।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे इस योजना पर काम की शुरुआत।

pm  modi

दो दिन बाद पीएम मोदी रखेंगे आरडीडब्लूएसपी की आधारशिला।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 नवंबर को जल जीवन मिशन के तहत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक महत्वाकांक्षी परियोजना की आधारशिला रखेंगे। जानकारी के मुताबिक वह उत्तर प्रदेश के विंध्याचल क्षेत्र के मिर्जापुर और सोनभद्र जिलों में ग्रामीण पेयजल आपूर्ति परियोजनाओं पर काम की शुरुआत करेंगे।
https://twitter.com/ANI/status/1329708250401447936?ref_src=twsrc%5Etfw
हर परिवार को 55 लीटर शुद्ध पेयजल मुहैया कराने का लक्ष्य

बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा लक्षित जल जीवन मिशन योजना को राज्यों के साथ साझेदारी के आधार पर लागू किया जा रहा है। इस योजना के तहत 2024 तक देश के हर गांवों के हर घर में घरेलू नल कनेक्शन उपलब्‍ध कराने का लक्ष्य है। जल जीवन मिशन का मकसद नियमित और दीर्घकालिक आधार पर 55 लीटर जल प्रति व्‍यक्ति के हिसाब से गुणवत्ता युक्‍त पेयजल हर ग्रामीण परिवार को मुहैया कराना है। पीएम मोदी ने 15 अगस्‍त, 2020 को स्‍वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले की प्राचीर से इस महत्वाकांक्षी और जनहितैषी योजना की घोषणा की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो