scriptमौसम विभाग का अलर्टः 16 राज्यों में आज भारी बारिश की संभावना | Weather alert: Heavy Rainfall in 16 state next 24 hours | Patrika News

मौसम विभाग का अलर्टः 16 राज्यों में आज भारी बारिश की संभावना

Published: Jul 25, 2019 12:22:21 pm

Weather alert: मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
देश के 16 राज्यों में गुरुवार को हो सकता है Heavy Rainfall
दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना

Rainfall
नई दिल्ली। भारतीय मौसम विभाग ( IMD ) के मुताबकि आज देश के 16 राज्यों में जोरदार बारिश ( Heavy Rainfall ) के आसार हैं। आपको बता दें कि मौसम विभाग के मुताबिक ( Weather Alert ) अब तक देशभर में 19 फीसदी बारिश कम हुई है।
1 जून से 23 जुलाई तक देशभर में 19 फीसदी तक बारिश कम हुई है जबकि 17 ऐसे राज्य हैं जहां बारिशन नहीं होने से स्थिति काफी गंभीर बनी हुई है।

बुधवार को दिल्ली-एनसीआर में दोपहर बाद जोरदार बारिश हुई। इस बारिश के चलते लोगों को गर्मी और उमस से काफी राहत मिली। मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों तक मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा।
असम में बाढ़ से 71 लोगों की मौत, बिहार में 77 लाख लोग प्रभावित

Weather MaP
आज इन राज्यों में होगी जोरदार बारिश
देशभर में इन दिनों मानसून अपने शबाब पर है। मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को
पंजाब
हरियाणा
पश्चिम बंगाल
दिल्ली
एनसीआर
पूर्वी राजस्थान
कोंकण
गोवा
हैदराबाद
महाराष्ट्र
ओडिशा
केरल
कर्नाटक जैसे राज्यों के ज्यादातर इलाकों में भारी बारिश होगी। इसके अलावा पहाड़ों में श्रीनगर और उत्तराखंड के भी कई इलाकों में अच्छी बारिश के संकेत हैं।
rain
यहां सामान्य बना रहेगा मानसून
मौसम की जानकारी देने वाली निजी संस्था स्काइमेट के मुताबिक हिमाचल प्रदेश, दक्षिणी गुजरात, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और आंतरिक कर्नाटक के कई हिस्सों में मानसून सामान्य बना रहेगा। इसके साथ ही पश्चिमी राजस्थान के एक-दो स्थानों में मानसून में कमी देखने को मिल सकती है।
rainfall
दिल्ली-एनसीआर में जमकर बरसा पानी
लंबे समय से उमर और गर्मी से परेशान दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए बुधवार का दिन राहत भरा रहा। दोपहर बाद Delhi NCR में झमाझम भारिश ने मौसम सुहावना कर दिया।
तेज रफ्तार हवा के साथ जब बारिश शुरू हुई तो हर किसी के चेहरे पर मुस्कान साफ देखी जा सकती थी।
आपको बता दें कि भारतीय मौसम विभाग ने पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी कि बुधवार को दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में बारिश होगी।
हुआ भी बिल्कुल वैसा ही। बारिश ने लोगों को काफी राहत दी। अगले 24 घंटे यानी गुरुवार को रुक-रुक कर बारिश होने के आसार हैं।

https://twitter.com/ANI/status/1153991056926679041?ref_src=twsrc%5Etfw
Video: दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम, झमाझम बारिश गर्मी से दी राहत
प.बंगाल में बारिश से बुरा हाल
पश्चिम बंगाल में भी बारिश के बाद बुरा हाल है। कई जिलों में लोग मूसलाधार बारिश के बाद हुई जल जमाव की स्थिति से काफी परेशान हैं। कई गांवों को खाली कराया जा रहा है। कूच बेहर इलाके में रास्ता तय करने के लिए लोगों ने जुगाड़ ने नाव बनाई है। इसी नाव के जरिये रास्ता तय किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो