Weather Forecast : मौसम बदलने से उमस से मिली भारी राहत, Delhi-NCR में आज भी हो सकती है मूसलाधार बारिश

  • IMD के मुताबिक Delhi-NCR में गुरुवार को रुक रुककर मध्यम व भारी बारिश हो सकती है।
  • दिल्ली-एनसीआर में weather department ने आगामी दो दिनों तक बारिश की संभावना जताई।
  • हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तर मध्य प्रदेश के आस-पास के क्षेत्रों में भी हल्की व मध्यम बारिश के आसार।

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली व आसपास के इलाकों में बुधवार रात अचानक मौसम बदलने के बाद जमकर बारिश ( Heavy rain ) हुई। इससे पिछले कई दिनों से जारी भारी उमस और गर्मी से लोगों को राहत मिली। वहीं सेटेलाइट च़ित्रों के आधार पर भारतीय मौसम विभाग ( India Meteorological Department ) ने कहा कि गुरुवार को भी दिल्ली-एनसीआर ( Delhi-NCR ) में रुक रुककर मध्यम व भारी बारिश हो सकती है।

भारतीय मौसम विभाग ( IMD ) के मुताबिक दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, रोहतक, फरीदाबाद, गुरुग्राम और मानेसर में सुबह 10 बजे तक हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होती रहेगी। यह क्रम गुरुवार को दिनभर बना रह सकता है।

उपग्रह से प्राप्त चित्रों के मुताबिक मौसम विभाग ने बताया है कि हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तर मध्य प्रदेश के आस-पास के क्षेत्रों में गीलापन जारी रहेगा। साथ ही इन इलाकों में हल्की व मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है।

बुधवार देर रात अचानक मौसम के करवट लेने के बाद रातभर तेज बारिश होती रही। राष्ट्रीय राजधानी में बारिश के कारण मानेकशॉ रोड, द्वारका अंडरपास, मिंटो रोड, बारापुल्ला रोड, लुटियन जोन के कई इलाकों सहित दिल्ली के अन्य इलाकों में भी भारी जलभराव की समस्या उठ खड़ी हुई है।

Covid-19 : भारत में एक दिन में ठीक हुए रिकॉर्ड 56000 Corona मरीज, रिकवरी रेट 70%

बता दें कि बुधवार रात से सुबह तक हुई तेज बारिश से दिल्ली एनसीआर के लोगों को उमस ( humidity ) और भारी गर्मी से तो राहत मिली है। बारिश की वजह से हालात ये है कि दिल्ली की सड़कें दरिया बन गई हैं। कई जगह पानी भर गया है। फिलहाल दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में तेज बारिश का सिलसिला जारी है।

कई जगहों पर जलभराव ( Water logging in Delhi ) की वजह से ट्रैफिक की रफ्तार धीमी पड़ गई है। मौसम विभाग ने अगले दो दिन दिल्ली और आसपास के इलाकों में भारी बारिश का अनुमान जताया है। कई इलाकों में बारिश इतनी मूसलाधार हुई कि बिजिबिलिटी बेहद कम हो गई।

IMD alert Weather forecast
Show More
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned