scriptWeather Forecast Today Live Updates: दिल्ली, हरियाणा, यूपी सहित कई राज्यों में बारिश की संभावना | Weather Forecast Today Live Updates it may be rain in some states soon | Patrika News

Weather Forecast Today Live Updates: दिल्ली, हरियाणा, यूपी सहित कई राज्यों में बारिश की संभावना

Published: Aug 05, 2021 11:21:20 am

Weather Forecast Today Live Updates: मौसम विभाग के अनुसार आज भी देश की राजधानी दिल्ली, उत्तरप्रदेश और हरियाणा सहित कई राज्यों में बादल छाए रहेंगे और बारिश होने के भी आसार हैं।

UP Weather Updates: यूपी के आज शाम से फिर बदलेगा मौसम, इन जिलों में अगले तीन दिनों तक होगा जबरदस्त बारिश, देखें लिस्ट

UP Weather Updates: यूपी के आज शाम से फिर बदलेगा मौसम, इन जिलों में अगले तीन दिनों तक होगा जबरदस्त बारिश, देखें लिस्ट

Weather Forecast Today Live Updates: नई दिल्ली। देश में मानसून का दौर चल रहा है और लगातार पिछले कई दिनों से बहुत से स्थानों पर तेज बारिश भी हो रही है। अब दिल्ली-हरियाणा सहित कई स्थानों पर बारिश रूक चुकी है। हालांकि अत्यधिक वर्षा के चलते राजस्थान, मध्यप्रदेश और बंगाल के कई इलाकों में बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं।
यह भी पढ़ें

80 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों के वोटिंग करने के नियम में बड़ा बदलाव, इस बार से होगा लागू

मौसम विभाग के अनुसार आज भी देश की राजधानी दिल्ली, उत्तरप्रदेश और हरियाणा सहित कई राज्यों में बादल छाए रहेंगे और बारिश होने के भी आसार हैं। विभाग द्वारा दी गई सूचना के मुताबिक अगले कुछ घंटों में यूपी, हरियाणा, दिल्ली, उत्तराखंड और पंजाब में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावनाएं बन रही हैं। विभाग के अनुसार शुक्रवार से एक बार फिर तेज बारिश का दौर आरंभ होने के आसार बन रहे हैं। ऐसे में तापमान में भी कमी आएगी और गर्मी का असर कम होगा।
https://twitter.com/Indiametdept/status/1423115050894594048?ref_src=twsrc%5Etfw
मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल प्रदेश में रात से ही वर्षा हो रही है और यहां कुछ स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है। सरकारी अधिकारियों के अनुसार अगले दो दिन वर्षा में राहत मिलेगी, उसके बाद फिर एक बार बारिश का दौर शुरू हो सकता है।
यह भी पढ़ें

मोदी सरकार के लिए बहुत खास है 5 अगस्त, तीन में से दो वादे इसी दिन पूरे किए

देश के कई राज्यों में बाढ़ के हालात
इस वक्त मानसून की बारिश जहां देशवासियों के लिए राहत लेकर आई हैं वही राजस्थान, बंगाल और मध्यप्रदेश के कई इलाकों में बाढ़ के हालात बन गए हैं। बाढ़ के कारण हजारों लोग फंस गए हैं। बचाव कार्य के लिए राहत दलों को कार्य पर लगाया गया है। बारिश के चलते कई लोगों की मृत्यु भी हो गई है और जान-माल का भारी नुकसान हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो