scriptअगले 48 घंटे में दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में दस्तक देगा मानसून, मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट | Weather Today: Heavy Rainfall in Mumbai, Monsoon reach Delhi | Patrika News

अगले 48 घंटे में दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में दस्तक देगा मानसून, मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट

locationनई दिल्लीPublished: Jul 04, 2019 12:12:29 pm

Weather Today दो दिन में दिल्ली-एनसीआर पहुंचेगा मानसून
Mumbai Rain से अब तक 18 ट्रेनें हुईं रद्द, कई रूट बदलें

Rain
नई दिल्ली। देश के कई इलाकों में मानसून पहुंच चुका है ( weather update ) , लेकिन उत्तर भारत का इलाका अब भी मानसून ( monsoon ) की बेरुखी से परेशान है। हालांकि भारतीय मौसम विभाग ( IMD ) ने पूर्वानुमान लगाया है कि अगले 24 से 48 घंटे में दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में बारिश होगी। वहीं महाराष्ट्र, गुजरात और ओडिशा समेत बारिश ने कई राज्यों में जोरदार दस्तक दे दी है। मुंबई में अब तक भारी बारिश के चलते 27 लोगों की मौत हो चुकी है। मौसम विभाग ने यहां भी आज मूसलाधार बारिशका अलर्ट जारी किया है।
इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक जिस पल का उत्तर भारत के लोगों को इंतजार था वो पल जल्द ही आने वाला है। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान समेत समूचे उत्तर भारत में अगले 24 घंटों में बारिश हो सकती है। इससे लंबे समय से झुलसा देने वाली गर्मी की मार झेल रहे लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।
राहुल गांधी का इस्तीफा: कांग्रेस के लिए काम करना गर्व की बात, हार की जिम्मेदारी मेरी

https://twitter.com/hashtag/Monsoon?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
गुरुवार को राजधानी में बारिश
मौसम विभाग की माने तो गुरुवार को देश की रजाधानी में अच्छी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही आस-पास के इलाकों जैसे नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद में भी मानसून का असर देखने को मिल सकता है।
Delhi
भारत मौसम विभाग ( IMD ) के मुताबिक, वर्तमान में पूर्व दिशा की ओर से चल रही हवाएं दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मानसून के लिए माहौल निर्मित कर रही हैं। ऐसे में इन इलाकों में अब बारिश से लोगों को राहत मिलेगी।
https://twitter.com/hashtag/MumbaiRains?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
मुंबई में तीन दिन के अंदर 500 मिमी बारिश दर्ज
मुंबई में बदरा ऐसे मेहरबान हुए हैं कि हर कोई परेशान हो गया है। हालांकि अब राहत काम के लिए वायुसेना और एनडीआरफ की टीमोंने मोर्चा संभाल लिया है, लेकिन अब भी भारी बारिश के कारण बाढ़ का खतरा बना हुआ है। आपको बता दें कि पिछले तीन दिन की बारिश में ही मुंबई में 500 मिमी बारिश दर्ज की जा चुकी है।
https://twitter.com/hashtag/MumbaiRains?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
मुंबई में मानसून का असरः 18 ट्रेनें रद्द, अगले 24 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट

वहीं बुधवार को भी रुक-रुक दिन भर बारिश होती रही। मौसम की जानकारी देने वाली निजी संस्था स्काईमेट के मुताबिक 5 जुलाई को मुंबई में भारी बारिश हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो