scriptराहुल गांधी ने चार पेज की चिट्ठी लिख कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ा, कहा- अब कड़े फैसले लेने का वक्त | Rahul Gandhi said Congress President Elections will be soon | Patrika News

राहुल गांधी ने चार पेज की चिट्ठी लिख कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ा, कहा- अब कड़े फैसले लेने का वक्त

locationनई दिल्लीPublished: Jul 03, 2019 11:00:41 pm

Rahul Gandhi ने कहा- जल्द हों Congress President Election
इस्तीफे पर अड़े Congress President Rahul Gandhi

Rahul Gandhi
नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 को खत्म हुए 1 महीने से ज्यादा वक्त बीच चुका है। नतीजे भी आ गए और नई सरकार ने अपना काम शुरू भी कर दिया है। लेकिन इस चुनाव के बाद से ही कांग्रेस में संकट का दौर खत्म नहीं हो रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ( Congress President Rahul Gandhi ) अपने इस्तीफे पर अब भी अड़े हुए हैं। बुधवार को एक बार फिर उन्होंने पार्टी को अपना विकल्प तलाशने के लिए कहा है। राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने कहा है कि पार्टी इस संबंध में जल्द चुनाव कराए ( congress president election ) ।

आपको बता दें कि 23 मई लोकसभा चुनाव के परिणाम आए और इसके बाद कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक आयोजित हुई। इस बैठक में राहुल गांधी ने इस्तीफे की पेशकश से सभी चौंका दिया। हालांकि कमेटी ने राहुल गांधी का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया और उन्हें मनाने का दौर शुरू हो गया जो अब तक जारी है।
हौज काजी मंदिर मामलाः गृह मंत्री अमित शाह ने कमिश्नर को लगाई फटकार

https://twitter.com/RahulGandhi/status/1146359704815194112?ref_src=twsrc%5Etfw
पार्टी को बनाने के लिए कड़े फैसले जरूरी

राहुल गांधी ने चार पेज की एक चिट्ठी भी लिखी। इसमें उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के काम करना उनके लिए गर्व की बात है। यही नहीं राहुल गांधी ने कहा कि चुनाव में हार के लिए मैं जिम्मेदार हूं। पार्टी को बनाने के लिए कड़े फैसले लेना जरूरी है। राहुल गांधी चार पन्नों का ये खत ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा है कि कांग्रेस के भविष्य के लिए जवाबदेही जरूरी।
https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw
जल्द बनाया जाए पार्टी का नया अध्यक्ष

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस्तीफा देने पर अड़े हैं। अब वे जल्द से जल्द पार्टी का नया अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे हैं। बुधवार को राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी में अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होना चाहिए, वह अब इस पद पर नहीं हैं। राहुल इतने भर से नहीं मानें उन्होंने कहा कि पार्टी का नया अध्यक्ष एक महीने पहले ही चुना जाना चाहिए था।
https://twitter.com/ANI/status/1146340387373666304?ref_src=twsrc%5Etfw
राहुलः अध्यक्ष चुनने की प्रक्रिया का हिस्सा भी नहीं बनूंगा
बुधवार को राहुल गांधी ने साफ कहा कि पार्टी को अपना नया अध्यक्ष चुनने में काफी देरी हो रही है। इस काम को एक महीने पहले ही कर लिया जाना चाहिए था। यही नहीं राहुल गांधी ने कहा कि नया अध्यक्ष चुने जाने की प्रक्रिया में वे हिस्सा नहीं लेंगे। राहुल गांधी ने कहा कि इस संबंध में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक कब बुलाई जाए इसका फैसला भी समिति के अन्य सदस्य लें। वे इस मामले में हिस्सा नहीं लेंगे।
rahul gandhi
ऐसे चला इस्तीफों का दौर
आपको बता दें कि कुछ समय पहले ही राहुल गांधी ने नाराजगी भरे लहजे में कहा था कि लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार को लेकर किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली। ना किसी मुख्यमंत्री ने और ना ही किसी अन्य नेता ने। इसके अलावा किसी भी इस्तीफे की पेशकश नहीं की।

राहुल गांधी की इस नाराजगी के बाद कांग्रेस में जैसे इस्तीफों का दौर ही शुरू हो गई। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ समेत पार्टी में सैकड़ों नेताओं ने इस्तीफा देने की पेशकश की। यही नहीं कई नेताओं ने तो अपना पद त्याग दिया। हालांकि इसमें कोई राष्ट्रीय स्तर का नेता शामिल नहीं था।
Congress HQ
किसानों को मोदी सरकार का तोहफा, खरीफ फसलों का समर्थन मूल्य बढ़ाया

इस्तीफा वापस लेने के लिए मनुहार
राहुल गांधी के इस्तीफा वापस लेने को लेकर लगातार उन्हें मनाने की कोशिश भी की जा रही है। कई बार उनके घर के बाहर कार्यकर्ता प्रदर्शन कर चुके हैं। यही नहीं Congress Headquarters के बाहर एक युवक पेड़ पर चढ़ गया और खुदकुशी की कोशिश की।
इस युवक का कहना था कि राहुल गांधी ने इस्तीफा वापस नहीं लिया तो वो अपनी जान दे देगा। हालांकि पुलिस के हस्तक्षेप के बाद उसे उतार लिया गया। लेकिन राहुल गांधी को मनाने का दौर बदस्तूर जारी रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो