scriptमौसम अपडेटः फिर लौटेगी शीतलहर, 25 किमी की रफ्तार से चलेंगी सर्द हवाएं | Weather Update Cold Waves will return in many state next 24 hours | Patrika News

मौसम अपडेटः फिर लौटेगी शीतलहर, 25 किमी की रफ्तार से चलेंगी सर्द हवाएं

locationनई दिल्लीPublished: Jan 23, 2020 12:15:13 pm

Weather Update पहाड़ों पर जारी Snowfall का दौर
मैदानी इलाकों में फिर लौटेगी शीतलहर
पूर्वोत्तर राज्यों में बारिश की संभावना

Weather Update

पहाड़ों पर जारी है बर्फबारी

नई दिल्ली। देशभर में मौसम का मिजाज ( Weather Update ) लगातार बदल रहा है। कहीं बारिश ( Rainfall ) तो कहीं बर्फबारी ( Snowfall ) ने कई इलाकों में ठिठुरन बढ़ा दी है। वहीं भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ( IMD ) के मुताबिक अभी ठंड खत्म नहीं हुई है। कुछ और दिनों तक कड़ाके की सर्दी परेशानी बढ़ा सकती है।
पहाड़ों पर बर्फबारी का दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। यही वजह है कि मैदानी इलाकों में भी इसका सीधा असर देखने को मिल रहा है।

उत्तर भारत के ज्यादा राज्यों में इन दिनों जोरदार ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटों में 10 से ज्यादा राज्यों में तेज रफ्तार सर्द हवाएं लोगों की परेशानी बढ़ा सकती हैं। यही नहीं कुछ इलाकों में बारिश की संभावना भी बनी हुई है।
निर्भया केस में केंद्र सरकार ने उठाया बड़ा कदम, 7 दिन में ही हो फांसी

https://twitter.com/hashtag/Assam?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
सांसद सनी देओल पर एक बार फिर बीजेपी ने जताया भरोसा, सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

दिल्ली में जारी रहेगा सर्दी का सितम
मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी दिल्ली में फिलहाल सर्दी से राहत मिलती नहीं दिख रही है। यहां अभी भी ठंड का कहर जारी है जो कि अगले कुछ दिन भी चलती रहेगी।
पिछले हफ्ते हुई बारिश के बाद दिल्ली में अब शीतलहर का प्रकोप है। वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में दिन के तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है, जबकि पिछले 24 घंटे में पूर्वी उत्तर प्रदेश के तापमान में 1 से 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़त देखी गई है।
25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी हवाएं
मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी दिल्ली में अगले तीन दिन तक 25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से सर्द हवाएं चलेंगी। शीतलहर भी फिर से वापसी करेगी। हालांकि दिन में धूप निकलने से लोगों को कुछ राहत मिल सकती है।
जम्मू-कश्मीर में भी बर्फबारी का कहर जारी है। माता वैष्णो देवी मंदिर सहित जम्मू के प्रमुख धार्मिक स्थलों पर भी श्रद्धालुओं की कतार लग रही है। लेकिन बर्फबारी ने थोड़ी परेशानी बढ़ा दी है।
मौजूदा समय में वादी के पहाड़ बर्फ से लदे हुए हैं। बावजूद इसके पर्यटकों का उत्साह कम नहीं है। कश्मीर पर्यटकों की पहली पसंद बन गया है। विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल गुलमर्ग में होटल खचाखच हैं।
पूर्वोत्तर इलाकों में बारिश के आसार
देश के पूर्वोत्तर इलाकों की बात करें तो यहां बारिश के आसार बने हुए हैं। असम, नागालैंड, मणिपुर में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो