Weather Update: महाराष्ट्र में मौसम विभाग का अलर्ट, तेलंगाना में अब तक 30 लोगों की मौत

  • weather department ने महाराष्ट्र में भी मौसम बिगड़ने की चेतावनी दी है
  • Madhya Maharashtra में अगले 12 घंटे के भीतर तेज हवाएं चल सकती हैं

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश (Heavy Rain in Andhra Pradesh ) में हो रही भारी बारिश के बीच मौसम विभाग ( IMD ) ने महाराष्ट्र ( Rain in Maharastra ) में भी मौसम बिगड़ने की चेतावनी दी है। मौसम विभाग के अनुसार मध्य महाराष्ट्र में अगले 12 घंटे के भीतर तेज हवाएं चल सकती हैं। इन हवाओं की गति 20 से 30 किमी प्रति घंटे तक हो सकती है। मौसम विभाग ने इसके साथ ही प्रभावित इलाकों में नुकसान की भी आशंका जताई है।

Andhra pradesh: हैदराबाद में बारिश का कहर, Himayat Sagar के 13 गेट खोले गए

इसके साथ ही नेशनल डिजास्टर रिलीफ फोर्स ( NDRF ) ने खतरे को भांपते हुए कर्नाटक और महाराष्ट्र में पांच रेस्क्यू टीमें भेजी हैं। महाराष्ट्र के जिन जिलों मे एनडीआरएफ की टीमें भेजी हैं, उनमें सोलापुर, पु्रके इंदरपुर और लातूर शामिल हैं। वहीं, बारिश की वजह से महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के लोअर परेल इलाके ( Lower Parel Area ) में भी वॉटर लॉगिंग की स्थिति हैं। सड़कों पर जलभराव की वजह से ट्रैफिक की समस्या खड़ी हो गई है। सड़कों पर दोनों ओर वाहनों की लंबी लंबी कतारें हैं, जिसके चलते राहगीरों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

DCvRR: दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को दी 13 रनों से हराया

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार महाराष्ट्र के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। इसके साथ ही कई स्थानों पर बिजली गिरने की जानकारी सामने आई है। बारिश की वजह से सड़के पानी से लबालब हो गई हैं। यहां तक कि लाटुर और शोलापुर में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश में शुरू हुआ भारी बारिश का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। यही वजह है कि राज्य के सभी जलाशय पानी से लबालब भर गए हैं। बंगाल की खाड़ी से उठे निम्न वायुदाब की वजह से तेज बारिश के बाद राज्य के अधिकांश जिलों में जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है।

वहीं, तेलंगाना सरकार ने लगातार बारिश को देखते हुए ग्रेटर हैदराबाद में आउटर रिंग रोड ( ORR ) के अंदर बुधवार और गुरुवार की छुट्टी घोषित कर दी है। शहरी विकास सचिव अरविंद कुमार ने सभी निजी संस्थानों, कार्यालयों और गैर-आवश्यक सेवाओं के लिए छुट्टी की घोषणा की और घर से ही काम करने की सलाह दी।

weather update
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned