Weather Updates: देश के कई हिस्सों में आज बारिश के आसार, इन राज्यों में बर्फबारी भी शुरू

Weather Updates: देश के कई हिस्सों में आज बारिश के आसार, इन राज्यों में बर्फबारी भी शुरू
Weather updates: देश के कई हिस्सों में आज बारिश के आसार, इन राज्यों में बर्फबारी भी शुरू

  • मॉनसून सीजन लंबा होने से बढ़ी परेशानी
  • आज भी कई शहरों में बारिश होने की संभावना
  • मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

नई दिल्ली। मानसून सीजन भले ही समाप्ति की ओर हो, लेकिन देश के कई हिस्सों में बारिश का खतरा अब भी मंडरा रहा है। उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश की आशंका है। बिहार, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, महाराष्ट्र और गुजरात समेत कई राज्यों में आज बारिश और बर्फबारी की संभावना है। इन राज्यों में मंगलवार की देर रात से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं। साथ ही पहाड़ी इलाकों में हिमपात भी गिर रहे हैं।

कश्मीर और शिमला में बारिश और बर्फबारी

जम्मू-कश्मीर और शिमला में बारिश और बर्फबारी की आशंका है। मौसम विज्ञान ने हिमाचल प्रदेश के शिमला में कई जगहों पर बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक मध्‍य पर्वतीय क्षेत्र में बारिश हो सकती है। शिमला, कुल्‍लू, मंडी व कांगड़ा के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना है। वहीं पहाड़ियों पर बर्फबारी भी हाे रही है।

ये भी पढ़ें: आज से बिगड़ सकती है दिल्ली-NCR की हवा, एयर क्वॉलिटी हुई खराब

Weather updates: देश के कई हिस्सों में आज बारिश के आसार, इन राज्यों में बर्फबारी भी शुरू

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण सुबह व शाम मौसम ठंडा होता जा रहा है। मंगलवार को विजयादशमी पर शिमला में एक मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। प्रदेश में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। बिहार और उत्तर प्रदेश के कई शहरों में भी बारिश की संभावना जताई जा रही है। हालांकि 10 अक्टूबर से मौसम साफ रहने के आसार हैं।

महाराष्ट्र में कई जगहों पर बारिश

महाराष्ट्र के कई जिलों में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग की ओर से आशंका जताई जा रही है कि महाराष्ट्र में कुछ हिस्सों में बुधवार को बारिश हो सकती है। पश्चिमी महाराष्ट्र और उत्तरी महाराष्ट्र में कुछ जगहों पर बारिश हो रही है।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी हरियाणा में 4 रैलियों को करेंगे संबोधित, 14 अक्टूबर से चुनावी सभाएं शुरू

 

file photo

मक्का और धान की फसल पर असर

बारिश से किसानों की चिंता बढ़ गई है। मक्‍का और धान की फसल पर बारिश का बुरा असर दिख सकता है। लगातार बारिश का दौर जारी रहने से किसान चिंतित हैं। हालांकि मौसम केंद्र के वैज्ञानिक आगामी दिनों से मौसम साफ रहने की संभावना जता रहे हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned