scriptपश्चिम बंगालः राज्यपाल धनखड़ का टीएमसी सांसद को जवाब, कहा- रिश्तेदारों को नौकरी देने का आरोप गलत, सभी अलग अलग जाति से | west bengal governor jagdeep dhankhar replied to mahua moitra tweet | Patrika News

पश्चिम बंगालः राज्यपाल धनखड़ का टीएमसी सांसद को जवाब, कहा- रिश्तेदारों को नौकरी देने का आरोप गलत, सभी अलग अलग जाति से

locationनई दिल्लीPublished: Jun 07, 2021 03:42:00 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा द्वारा उन पर राजभवन में ओएसडी पदों पर परिवार के लोगों और परिचितों को नियुक्त करने के आरोप गलत है।

west bengal governor jagdeep dhankhar

west bengal governor jagdeep dhankhar

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की राजनीति में आए दिन कुछ ना कुछ होता रहता है। बंगाल में तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के बीच अक्सर खींचतान चलती रहती है। लेकिन इस बार प्रदेश के गवर्नर जगदीप धनखड़ पर अपने रिश्तेदार को नौकरी लगवाने का आरोप लगा है। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने आरोपों पर जवाब देते हुए कहा कि इनमें कोई सच्चाई नहीं है। ये आरोप बेबुनियाद है। इसके साथ ही उन्होंने इन्हें राज्य में खतरनाक कानून एवं व्यवस्था की स्थिति से ध्यान हटाने का तिकड़म करार दिया है। टीएमसी की सांसद महुआ मोइत्रा ने एक दिने पहले यानी रविवार को गवर्नर पर आरोप लगाए थे कि राजभवन में अपने तीन रिश्तेदार को नौकरी दी है। इसके बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने तथ्यों का साथ जवाब दिया है।

 

यह भी पढ़ें

एक्सपर्ट ने वैक्सीनेशन के हालात पर जताई चिंता, कहा- समय रहते नहीं सुधरे तो भयानक होगी तीसरी लहर!



मेरे रिश्तेदार की बात गलत : राज्यपाल
राज्यपाल धनखड़ ने सोमवार को ट्वीट किया कि आरोप तथ्यात्मक रूप से गलत हैं। उन्होंने कहा कि उनके परिवार का कोई भी सदस्य नहीं है। इसके अलावा 4 लोग तो उनकी जाति के ही नहीं हैं। राज्यपाल ने लिखा कि महुआ मोइत्रा का यह ट्वीट और मीडिया में बयान कि पर्सनल में स्टाफ में 6 लोगों की जो नियुक्त हुई है, वे मेरे रिश्तेदार हैं। पूरी तरह से गलत है। ओएसडी तीन अलग राज्यों के हैं और 4 अलग-अलग जातियों से आते हैं। इनमें से कोई भी मेरे परिवार का नहीं हैं। यहां तक 4 तो मेरे राज्य और जाति के ही नहीं हैं।

 

यह भी पढ़ें

पश्चिम बंगालः शुभेंदु अधिकारी और उनके भाई सौमेंदु पर FIR, राहत सामग्री चोरी चुराने का आरोप



महुआ मित्रा ने लगाए ये आरोप
आपको बता दें कि टीएमसी सांसद महुआ मित्रा ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ को ‘अंकल जी’ कहते हुए दावा किया कि उनके परिवार के सदस्यों और अन्य परिचितों को राजभवन में विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) नियुक्त किया गया है। मोइत्रा ने एक सूची ट्विटर पर शेयर की है जिसमें राज्यपाल के ओएसडी अभ्युदय शेखावत, ओएसडी-समन्वय अखिल चौधरी, ओएसडी-प्रशासन रुचि दुबे, ओएसडी-प्रोटोकॉल प्रसांत दीक्षित, ओएसडी-आईटी कौस्तव एस वलिकर और नव-नियुक्त ओएसडी किशन धनखड़ का नाम है। टीएमसी सांसद ने कहा था कि शेखावत धनखड़ के बहनोई के बेटे, रुचि दुबे उनके पूर्व एडीसी मेजर गोरांग दीक्षित की पत्नी और प्रसंत दीक्षित भाई हैं। मोइत्रा ने कहा कि वलिकर, धनखड़ के मौजूदा एडीसी जनार्दन राव के बहनोई हैं जबकि किशन धनखड़ राज्यपाल के एक और करीबी रिश्तेदार हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो