scriptक्या पश्चिम बंगाल में लगेगा राष्ट्रपति शासन? केंद्र सरकार ने कानून-व्यवस्था पर मांगी रिपोर्ट | Will there be President's rule in West Bengal? | Patrika News

क्या पश्चिम बंगाल में लगेगा राष्ट्रपति शासन? केंद्र सरकार ने कानून-व्यवस्था पर मांगी रिपोर्ट

locationनई दिल्लीPublished: Dec 11, 2020 12:06:22 am

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

राज्यपाल से कानून व्यवस्था पर रिपोर्ट मांगी है।
नड्डा के काफिले पर हमला करने बाद विवाद भड़का।

BJP VS TMC
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले हिंसा की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर गुरुवार को हमले के बाद केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल से कानून व्यवस्था पर रिपोर्ट मांगी है।
नड्डा ने ममता सरकार पर बोला हमला, कहा-यहां कोरोना से होने वालीं मौतों की रिपोर्ट दर्ज नहीं हो रही

सरकारी सूत्रों के अनुसार राजनीतिक हलकों में इस तरह के सवाल उठने लगे हैं कि क्या गवर्नर की ओर से मिलने वाली रिपोर्ट को आधार बनाकर भाजपा राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा सकती है? भाजपा के उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने कहा कि आज के दौर के हालात को देखते हुए राज्य में फौरन राष्ट्रपति शासन लागू हो।
गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमले को देखते हुए, उन्हें पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने को कहा है। 120 दिन के देश के दौरे पर नड्डा बुधवार को दो दिन के लिए बंगाल पहुंचे। यहां उन्होंने कई कार्यक्रमों में भाग लिया।
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर गुरुवार को हुए हमले पर चिंता व्यक्त की और कहा कि राज्य प्रशासन उनकी चेतावनियों के बावजूद कार्रवाई करने में विफल रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो