scriptलापता AN-32 का मिला मलबा , 13 लोगों की तलाश में वायु सेना ने क्रैश साइट पर एयरड्रॉप किए जवान | IAF has been successful in air dropping 8-10 personnel near crash site | Patrika News
विविध भारत

लापता AN-32 का मिला मलबा , 13 लोगों की तलाश में वायु सेना ने क्रैश साइट पर एयरड्रॉप किए जवान

8-10 जवानों को दो हेलीकॉप्टर की मदद से क्रैश साइट पर उतारा गया
अरुणाचल प्रदेश के लिपो से करीब 16 किलोमीटर दूर मिला विमान का मलबा
बीती 3 जून से लापता था वायु सेना का AN-32 विमान

नई दिल्लीJun 12, 2019 / 04:53 pm

Shivani Singh

AN-32

नई दिल्ली। भारतीय वायु सेना ने पिछले कई दिनों से लापता AN-32 विमान का मलबा खोज लिया है। अरुणाचल प्रदेश के लिपो से करीब 16 किलोमीटर दूर घने जंगलों के बीच विमान का मलबा देखा गया है। बुधवार को वायु सेना ने अपने 8-10 जवानों को दो हेलीकॉप्टर की मदद से क्रैश साइट पर सफलतापूर्वक एयरड्रॉप किया है। ये जवान AN-32 में सवार 13 लोगों की तलाश में लगे हुए हैं। बता दें कि एयरड्रॉप किए गए जवानों की टीम में भारतीय वायु सेना, थल सेना और सामान्य पर्वतारोही शामिल हैं।

यह भी पढ़ें

लापता

iaf AN-32 विमान को खोजने में देरी की क्या है वजह?

https://twitter.com/hashtag/AN32?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

सुबह लापता विमान AN-32 विमान हादसे की तस्वीर भी सामने आई थी। वहीं, भारतीय वायुसेना ने सर्च ऑपरेशन का दायरा बढ़ दिया है। विमान की तलाश में भारतीय सेना के Mi- 17s और एडवांडस लाइट हेलिकॉप्टर्स का इस्तेमाल किया जा रहा है।

 

https://twitter.com/ANI/status/1138612898421329920?ref_src=twsrc%5Etfw

इन एडवांस्ड एयरक्राफ्ट से की जा रही है खोजबीन

 

p8i

भारतीय वायुसेना ने लापता AN-32 विमान की खोज के लिए कई तरह के हाईटेक और एडवांस्ड विमान लगाए हैं। इनमें C-130J विमान, SU-30MKI लड़ाकू विमान, भारतीय नौसेना के P8i लंबी दूरी के विमान, उन्नत लाइट हेलीकॉप्टर (ALH), Mi-17 हेलीकॉप्टर और चीता हेलीकॉप्टर शामिल हैं।

तीन जून को लापता हुआ था विमान

an-32

गौरतलब है कि बीती 3 जून को असम के जोरहाट से AN-32 परिवहन विमान ने अरुणाचल प्रदेश के लिए उड़ान भरी थी। बाद में इसका संपर्क टूट गया और यह लापता हो गया। इसके बाद लापता विमान की तलाश में वायुसेना के बाद नौसेना, थल सेना, रॉ, एनएसए, सैटेलाइट, इसरो समेत अत्याधुनिक तकनीक का सहारा लिया जा रहा था। विमान के लापता होने की संभवता लोकेशन पर मौजूद घने जंगलों और खराब मौसम के चलते तलाशी अभियान में बाधा आ रही थी।

Home / Miscellenous India / लापता AN-32 का मिला मलबा , 13 लोगों की तलाश में वायु सेना ने क्रैश साइट पर एयरड्रॉप किए जवान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो