scriptUkraine: एयरफोर्स का विमान उड़ान भरते ही हुआ क्रैश, मिलिट्री कैडेट्स समेत 22 लोगों की मौत | 22 dead in ukraine military plane crashdead in ukraine | Patrika News

Ukraine: एयरफोर्स का विमान उड़ान भरते ही हुआ क्रैश, मिलिट्री कैडेट्स समेत 22 लोगों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Sep 26, 2020 07:26:26 am

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

मरने वालों में सात क्रू मेंबर्स भी शामिल हैं, वहीं दो लोगों के घायल होने की खबर है।
यूक्रेन (Ukraine) के राष्ट्रपति व्लादिमिर जेलेंस्की ने हादसे की जांच के लिए एक आयोग का गठन किया है।

ukraine plane crashed

एयरफोर्स का विमान हादसे का शिकार

कीव। यूक्रेन (Ukraine) में शुक्रवार रात एयरफोर्स (Airforce) के विमान ने उड़ान भरी ही थी कि हवाईअड्डे से दो किलोमीटर की दूरी पर वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान में सवार मिलिट्री कैडेट्स समेत 22 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में सात क्रू मेंबर्स भी शामिल हैं। वहीं दो लोगों के घायल होने की खबर है। यूक्रेन के पूर्वी हिस्से में स्थित खारकीव इलाके में ये विमान हादसे का शिकार हुआ।
मंत्री एंटोन गेराशेंको के अनुसार विमान में सवार प्रक्षिशु सेना के जवान थे। इन्हें ट्रेनिंग देने की प्रक्रिया चल रही थी। हादसे में 22 लोगों की मौत हो गई। वहीं दो लोग घायल हुए हैं। दो अन्य लोगों की तलाश जारी है। उन्होंने बताया कि ट्रांसपोर्ट विमान में 28 लोग मौजूद थे। इनमें से 21 सेना के छात्र थे। वहीं सात विमान के क्रू सदस्य थे। मंत्री के अनुसार हादसे की वजह का पता अभी तक नहीं चल पाया है। यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमिर जेलेंस्की के अनुसार वे आज यानि शनिवार को इस इलाके का जायजा लेंगे।
जेलेंस्की ने अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा कि वे तुरंत हादसे की जांच के लिए एक आयोग को गठित कर रहे हैं। यह आयोग हादसे के कारणों की जांच करेगा। अभी तक हादसे के सही कारणों का पता नहीं चल सका है। बताया जा रहा है कि विमान में तकनीकी खराबी के कारण ये हादसा हुआ। एंटोनोव-26 परिवहन विमान शुक्रवार को स्थानीय समयानुसार रात 8:50 बजे चुहिव सैन्य हवाई अड्डे से उड़ा था। दो किलोमीटर (1 मील) का सफर तय करते ही ये दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना के बाद विमान में आग लग गई। विमान में लगी आग पर काबू पाने के लिए एक घंटे की मशक्कत करनी पड़ी। विमान के अचानक गिरने से अधिकारी हैरान हैं। ये एक उच्च तकनीक वाला विमान था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो